छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

डोंगरगांव में 3 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव, 91 लोगों के भेजे गए सैंपल

डोंगरगांव में कोरोना के नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है. शहर में स्वास्थ्य विभाग के 3 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज शिफ्ट किया गया है.

By

Published : Jun 17, 2020, 3:24 AM IST

Updated : Jun 17, 2020, 1:12 PM IST

corona positive in Dongargaon
स्वास्थयकर्मी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

राजनांदगांव/डोंगरगांव: शहर में सोमवार देर शाम स्वास्थ्य विभाग के 3 कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई है. ये सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लॉकडाउन के बाद से ही फ्रंट लाइन वर्कर के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे. इन्हें इलाज के लिए देर रात मेडिकल कॉलेज शिफ्ट किया गया है. इसके साथ ही शहर में अब तक कुल 4 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई है. इनमें से मटिया वार्ड के एक युवक के संक्रमित होने की रिपोर्ट रविवार की सुबह सामने आई थी. जिसके बाद इन संक्रमितों के संपर्क में आने वाले हॉस्पिटल स्टाफ सहित कुल 91 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.

डोंगरगांव में कोरोना के नए मरीज

डोंगरगांव में पूर्ण लॉकडाउन

कोरोना के 4 पॉजिटिव केस सामने आने के बाद डोंगरगांव में पूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया है. मंगलवार सुबह से ही पुलिस और स्थानीय प्रशासन अमला नगर को बंद कराने में जुटा था. पॉजिटिव पाए गए तीनों स्वास्थ्यकर्मी शहर के विभिन्न वार्डों में रहते हैं. इसके चलते शहर को पूरे तरीके से बंद कर दिया गया है.

गरियाबंद में फिर मिले 5 कोरोना संक्रमित, 1 एसएफ जवान भी शामिल

जनता से जागरूक रहने की अपील

शहर में एक साथ 4 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष दिनेश गांधी ने आम जनता से सावधानी बरतने की अपील की है. इसके साथ ही दिनेश गांधी ने लोगों से खुद ही जांच केंद्रों में जाकर अपनी जांच कराने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने की जिम्मेदारी सिर्फ स्वास्थ्यकर्मियों की नहीं है, बल्कि आम लोगों की भी है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से जुड़ी किसी तरह की जानकारी छिपाने से खतरा और भी बढ़ सकता है. अगर किसी को भी लग रहा है कि उनमें कोरोना के कोई लक्षण हैं, तो स्वस्फूर्त स्वास्थ्य केंद्रों में जाकर इसकी जानकारी दें, ताकि ये संक्रमण और न फैल सके.

Last Updated : Jun 17, 2020, 1:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details