छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो अपलोड करने के आरोप में एक और युवक गिरफ्तार

By

Published : Aug 19, 2020, 5:49 PM IST

Updated : Aug 19, 2020, 10:57 PM IST

सोशल मीडिया पर पोर्न वीडियो अपलोड करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की है.

Youth arrested for uploading obscene videos on social media in raipur
वीडियो अपलोड करने वाला युवक गिरफ्तार

रायपुर:राजधानी रायपुर में अश्लील वीडियो अपलोड करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. कोतवाली पुलिस ने मंगलवार की देर रात अश्लील वीडियो अपलोड करने के केस में एक युवक को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि कुछ साल आरोपी ने सोशल मीडिया पर अश्लील वीडियो अपलोड किया था. पुलिस ने युवक के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की है.

अश्लील वीडियो अपलोड करने के आरोप में युवक गिरफ्तार

आरोपी युवक ने कुछ साल पहले चाइल्ड पॉर्नोग्राफी का वीडियो अपलोड किया था. अबतक इस केस में 11 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. पिछले साल नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो ने छत्तीसगढ़ को एक रिपोर्ट भेजी थी जिसमें बताया गया था कि राज्य में 80 चाइल्ड पॉर्न वीडियो शेयर किए गए हैं. जांच में पता चला कि 35 मोबाइल नंबर अन्य राज्य के अलग-अलग शहरों के थे. जांच के बाद नंबरों को संबंधित राज्यों की पुलिस को भेज दिया गया. इसमें से 10 मोबाइल नंबर रायपुर के थे.

पढ़ें-जशपुर: गैंगरेप का एक आरोपी गिरफ्तार, सोशल मीडिया में वीडियो हुआ वायरल

चाइल्ड पोर्न वीडियो अपलोड और शेयर करने के केस में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से पहली गिरफ्तारी हुई थी. खरोरा थाना पुलिस ने साइबर सेल की मदद से टाटीबंध क्षेत्र में रहने वाले बीबीए के 20 साल के छात्र रविंद्र को पकड़ा था. पकड़े गए आरोपी छात्र ने 27 मार्च 2019 को एक वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड किया था. जिसे कई लोगों ने देखा और शेयर किया था.

आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई

बता दें, चाइल्ड पोर्न क्लिप सर्च करना भी अपराध है. इंटरनेट पर चाइल्ड पॉर्नोग्राफी सर्च करना या इससे संबंधित कोई भी वीडियो शेयर करना क्राइम है. ऐसे केस में आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जाता है. इसमें 5 साल की सजा हो सकती है.

Last Updated : Aug 19, 2020, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details