छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सिलतरा फैक्ट्री हादसा: सिर पर लोहे का भारी सामान गिरने से श्रमिक की मौत

रायपुर के सिलतरा में स्थित जीआर स्पंज में बीती रात एक श्रमिक की मौत हो गई. काम करने के दौरान मजदूर के सिर पर अचानक लोहे का भारी सामान गिर गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

By

Published : Feb 18, 2021, 9:36 AM IST

Updated : Feb 18, 2021, 4:43 PM IST

accident in Siltra factory raipur
सिलतरा फैक्ट्री हादसा

रायपुर/धरसींवा:औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा के फेज़ टू में स्थित जीआर स्पंज में बुधवार रात हुए हादसे में एक श्रमिक की मौत हो गई है. श्रमिक का नाम राम शिरोमन साकेत है. शिरोमन मध्यप्रदेश के सिंगरौली का रहने वाला है. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है.

राम शिरोमन साकेत जीआर स्पंज प्राइवेट लिमिटेड में प्लेट हेल्पर का काम करता था. बीती रात काम के दौरान अचानक उसके सिर पर भारी सामान गिर गया. हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना की जानकारी सिलतरा पुलिस को दी गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज

चौकी प्रभारी प्रियेश जॉन ने बताया कि राम शिरोमन फर्नेश में काम कर रहा था. इस दौरान क्रेन ऑपरेटर ने क्रेन आगे बढ़ाई और उसमें रखा लोहे का भारी सामान सीधे राम शिरोमन साकेत के सिर पर जा गिरा. घटना में पुलिस ने फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज किया है. फिलहाल पुलिस की टीम आगे की कार्रवाई करने में जुटी है.

पढ़ें: रायपुर: फैक्ट्री में गर्म राख गिरने से मजदूर की मौत मामले में कंपनी देगी मुआवजा

वंदना फैक्ट्री में भी हुआ था हादसा

हाल ही में सिलतरा औद्योगिक क्षेत्र की वंदना फैक्ट्री में गर्म राख गिरने से गंभीर रूप से घायल हरिश्चंद्र की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. प्रबंधन की लापरवाही और सुरक्षा उपकरणों के अभाव में हरिश्चंद्र सहित पांच मजदूर झुलसे थे. हरिश्चंद्र की हालत गंभीर थी. बाद में उसकी मौत हो गई. पुलिस ने फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

Last Updated : Feb 18, 2021, 4:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details