छत्तीसगढ़

chhattisgarh

फाफाडीह और आरवीएच स्थित वॉल्टियर गेट अंडर ब्रिज का काम मई-जून तक होगा पूरा- आलोक कुमार

By

Published : Feb 11, 2022, 11:06 PM IST

Updated : Feb 12, 2022, 10:17 AM IST

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कुमार ने बिलासपुर-रायपुर रेल मंडल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां अंडरब्रिज का काम मई-जून तक पूरा किया जाएगा.

Railway General Manager Alok Kumar
रेलवे महाप्रबंधक आलोक कुमार

रायपुर:दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कुमार आज बिलासपुर-रायपुर रेल मंडल का वार्षिक निरीक्षण करने रायपुर पहुंचे. महाप्रबंधक आलोक कुमार ने रायपुर के साथ-साथ लखोली और बिल्हा रेलवे स्टेशन की व्यवस्था रेलवे ट्रैक के मौजूदा इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ यात्री सुविधाओं पर भी ध्यान दिया. निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक आलोक कुमार के साथ डीआरएम श्याम सुंदर गुप्ता, बिलासपुर जोन मुख्यालय के सभी मुख्य विभाग अध्यक्ष समेत अन्य रेलवे अधिकारी मौजूद रहे. प्रतिवर्ष महाप्रबंधक के द्वारा मंडल के विभिन्न रेल खंडों में वार्षिक निरीक्षण किया जाता है.

रेलवे महाप्रबंधक आलोक कुमार

यात्री सुविधा का आंकलन

निरीक्षण के दौरान यात्री सुविधाओं की सुरक्षा की सुनिश्चित के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों स्थानीय संगठनों, व्यापारी संघ से भी महाप्रबंधक ने मुलाकात की. इस साल निरीक्षण के अंतर्गत सेक्शन के साधन संसाधनों, रेलवे ट्रैक, मौजूदा इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ यात्री सुविधा का आंकलन कर निरीक्षण किया गया.

महाप्रबंधक ने किया रायपुर डिवीजन का निरीक्षण

महाप्रबंधक आलोक कुमार ने बताया कि आज रायपुर डिवीजन का निरीक्षण किया गया.सुबह हम बिलासपुर से निकले, जिसके बाद हम लखोली और बिल्हा रेलवे स्टेशन होते हुए रायपुर पहुंचे. हमारे साथ डीआरएम और बिलासपुर जोन मुख्यालय के सभी मुख्य विभाग अध्यक्ष मौजूद थे. सभी ने अपने-अपने विभागों का निरीक्षण किया. हमने यात्रियों से बात की. अन्य संगठनों से भी बात की और उनकी समस्याएं सुनी. हमारी कोशिश रहेगी कि जल्द उसका निवारण किया जा सके.

मई-जून तक फाफाडी और आरवीएच स्थित वॉल्टियर गेट अंडर ब्रिज का काम होगा पूरा

फाफाडीह और आरवीएच स्थित वॉल्टियर गेट पर जो अंडर ब्रिज बनाया जा रहा है. इस साल मई-जून तक उसकी पूरा होने की संभावना है. इससे सिर्फ यात्रियों को ही नहीं हमें भी मदद मिलेगी. हम रेलवे लाइन दोहरीकरण का कार्य कर रहे हैं. अगर अंडर ब्रिज बन जाता है तो हम तेजी से दोहरीकरण का कार्य कर पाएंगे.

Last Updated : Feb 12, 2022, 10:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details