छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jan 19, 2021, 1:03 AM IST

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ में यात्री वाहनों में लगाए जाएंगे महिला सुरक्षा पैनिक बटन: सुब्रत साहू

रायपुर स्थित चिप्स कार्यालय में राज्य स्तरीय सशक्त समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में कई निर्णय लिए गए. प्रदेश के सभी जिलों में यात्री वाहनों, टैक्सी, बस सहित ऑटो रिक्शा में महिलाओं की सुरक्षा के लिए पैनिक बटन लगाने निर्णय लिया गया है.

women-safety-panic-buttons-will-be-installed-in-auto-rickshaws-including-bus-cabs-in-raipur
छत्तीसगढ़ में यात्री वाहनों में लगाए जाएंगे महिला सुरक्षा पैनिक बटन

रायपुर: प्रभारी मुख्य सचिव सुब्रत साहू की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय सशक्त समिति की बैठक आयोजित की गई थी. बैठक रायपुर स्थित चिप्स कार्यालय में रखी गई थी. बैठक में यात्री वाहनों में महिला सुरक्षा, पंजीयन विभाग के दस्तावेजों का डिजिटाइजेशन और प्रशिक्षण सहित अन्य मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई.

राज्य स्तरीय सशक्त समिति की बैठक

राज्य स्तरीय सशक्त समिति की बैठक में निर्भया कांड के मद्देनजर कई फैसले लिए गए. प्रदेश के सभी जिलों में यात्री वाहनों, टैक्सी, बस सहित ऑटो रिक्शा में महिला सुरक्षा बटन लगाए जाएंगे. वाहनों में पैनिक बटन लगाने का निर्णय लिया गया है. यात्री वाहन में महिलाओं को अपनी सुरक्षा संबंधित दिक्कत होने पर वे पेनिक बटन दबाएंगी. मैसेज तत्काल एकीकृत कमांड सेंटर में जाएगा. पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी.

ऑटो रिक्शा में लगाए जाएंगे महिला सुरक्षा पैनिक बटन

पढ़ें: बलौदाबाजार : सुब्रत साहू ने लिया गौठानों का जायजा

प्रिंटर उपलब्ध कराने के प्रस्ताव पर सहमति

बैठक में पंजीयन विभाग के करीब 64 लाख दस्तावेजों का डिजिटाइजेशन करने का निर्णय लिया गया है. बैठक में राज्य शैक्षिक अनुसंधान, प्रशिक्षण परिषद, जिला शिक्षण और प्रशिक्षण संस्थान सामग्री उपलब्ध कराएंगे. शिक्षकों के प्रशिक्षण के लिए कम्प्यूटर, यूपीएस, एलसीडी, प्रोजेक्टर और प्रिंटर उपलब्ध कराने के प्रस्ताव पर सहमति बनी.

कई अधिकारी कर्मचारी रहे मौजूद

बैठक में परिवहन विभाग के सचिव डाॅ. कमलप्रीत सिंह, शिक्षा विभाग के अधिकारी तथा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे. बैठक में राज्य स्तरीय सशक्त समिति के अन्य सदस्य वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details