छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Vegetable Price in Raipur: रायपुर में सब्जियां हुई महंगी, फलों की कीमतों में नहीं आया कोई बदलाव

रायपुर की सब्जी मंडी में सब्जियां कुछ महंगी हुई हैं. जब्कि फलों की कीमतों में उछाल देखने को मिला है. प्याज 20 रुपये किलो में बिक रहा है. जब्कि आलू की कीमत 10 रुपये प्रति किलो में बिक रहा है. धनिया और मिर्च 60 रुपए प्रति किलो चल रहा है. नींबू की बाजार में कीमत10 रुपये में 2 नग है. Today Vegetable

By

Published : Feb 22, 2023, 7:44 AM IST

Vegetable Price in Raipur
रायपुर की सब्जी मंडी में ये हैं भाव

रायपुर: राजधानी में सब्जी की कीमत में हफ्ते भर की स्थिरता के बाद उछाल देखने को मिला है. आलू, बैंगन, करेला, फूलगोभी, गांठगोभी, लौकी, कद्दू, शिमला मिर्च, बरबटी, लाल भाजी, पालक भाजी, मूली जिमीकांदा, चुकंदर, मटर जैसी सब्जियां 20 रुपये से लेकर 30 रुपए किलो में मिल रही हैं. प्याज की कीमत में कुछ उछाल आया है. प्याज 20 रुपये किलो चल रहा है. टमाटर 5 रुपये किलो में बिक रहा है. भिंडी की रायपुर में कीमत 40 रुपये प्रति किलो है. जब्कि अदरक 100 रुपये किलो में चल रहा है. हरी मिर्च की मार्केट कीमत 60 रुपये एक किलो की है.

भाजियों के ये हैं भाव: मेथी भाजी 20 रुपये किलो चल रहा है. मंडी में गाजर का भाव 40 रुपये है. जब्कि लहुसन की कीमत 60 रुपये है. धनिया पत्ती की बाजार में कीमत 60 रुपये प्रति किलो की है.

फलों के ऐसे हैं दाम: बाजार में सेब 120 से 150 रुपये रुपए किलो में मिल रहा है. जब्कि केले की बाजार में कीमत 60 रुपए से 80 रुपये एक दर्जन की है. अनार की कीमत भी 120 रुपए एक किलो की चल रही है. संतरा 60 से 80 रुपए किलो में बिक रहा है. अमरूद की कीमत 40 रुपये किलो है. मौसंबी 80 रुपए प्रति किलो में बिक रहा है. अंगूर 120 रुपए एक किलो में बिक रहा है. वहीं चीकू 100 रुपये में.

यह भी पढ़ें: Nature Camp Scam: मरवाही वन मंडल में हुए फर्जीवाड़े पर बड़ी कार्रवाई, 3 डिप्टी रेंजर निलंबित

छत्तीसगढ़ में लीची और काजू की हो रही खेती: छत्तीसगढ़ का मौसम और वातावरण कई का की सब्जियों और फलों के लिए सही माना जाता है. यही वजह है कि छत्तासगढ़ में लीची, काजू और कॉफी जैसी फरलें भी बड़े स्तर पर हो रही हैं. सरगुजा के मैनपाट में लीची की खेती चल रही है. जब्कि कोरबा में काजू उगाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details