छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर में जाम से छुटकारा दिलाने के लिए ऐसी है ट्रैफिक पुलिस की प्लानिंग

ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने नया प्रस्ताव तैयार किया है. जीई रोड पर महासमुंद बैरियर, तेलीबांधा थाना चौक से वीआईपी रोड टर्निंग और अग्रसेन धाम चौक तक लगने वाले जाम से छुटकारा दिलाने की कोशिश में ट्रैफिक अमला लगा हुआ है. सड़क सुरक्षा समिति की बैठक बुलाकर कई प्रस्तावों पर समिति की सहमति लेने के निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : May 19, 2019, 1:19 PM IST

जल्द होगी सड़क सुरक्षा समिति की बैठक

रायपुर: राजधानी में ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने नया प्रस्ताव तैयार किया है. जीई रोड पर महासमुंद बैरियर, तेलीबांधा थाना चौक से वीआईपी रोड टर्निंग और अग्रसेन धाम चौक तक लगने वाले जाम से छुटकारा दिलाने की कोशिश में ट्रैफिक अमला लगा हुआ है. इसके लिए वीआईपी रोड टर्निंग में भी कई तरह के बदलाव किए जाने का प्रस्ताव है.

ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने तैयार किया गया नया प्रस्ताव

रॉन्ग साइड मूमेंट पर लगेगा रोक
ट्रैफिक अमले के अनुसार VIP रोड टर्निंग के पास सर्विस लाइन से होकर हाईवे जाने वाले मार्ग पर कटे हुए डिवाइडर को बंद किया जाएगा. चार पहिया वाहन के रॉन्ग साइड मूमेंट को रोकने के लिए सर्विस रोड में रॉन्ग साइड एंट्री बंद की जाएगी. इसके अलावा वीआईपी रोड टर्निंग में जेब्रा क्रॉसिंग बनाने और पैदल रोड क्रॉस करने वालों के लिए 10 सेकंड की टाइमिंग सिग्नल में रखने का प्रस्ताव बनाया गया है.

जल्द होगी सड़क सुरक्षा समिति की बैठक
ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने में आ रहीं परेशानियों को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने शहर का निरीक्षण भी किया था और कई जगहों पर सुधार की गुंजाइश पुलिस अधीक्षक ने देखी. इसके अलावा जल्द ही सड़क सुरक्षा समिति की बैठक बुलाकर कई प्रस्तावों पर समिति की सहमति लेने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details