छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ट्रैफिक नियम तोड़ना पड़ा महंगा, 200 ड्राइवरों के लाइसेंस सस्पेंड

राजधानी रायपुर में ट्रैफिक नियम तोड़ना लोगों को भारी पड़ा है. करीब 2 महीने में 200 ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित कए गए हैं.

By

Published : Jan 6, 2020, 6:35 PM IST

Updated : Jan 6, 2020, 7:19 PM IST

Traffic police suspends 200 drivers license in raipur
200 ड्राइवरों के लाइसेंस निलंबित

रायपुर: राजधानी की सड़कों पर ट्रैफिक नियमों की अनदेखी लोगों को भारी पड़ी है. यहां बेतरतीब ड्राइविंग करने वालों की पहचान पहले ITMS कैमरे के माध्यम से ट्रैफिक पुलिस ने की. फिर 200 ड्राइवरों के लाइसेंस को निलंबित कर दिया है.

200 ड्राइवरों के लाइसेंस निलंबित

ट्रैफिक पुलिस ने ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित करने के लिए क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय को रिपोर्ट भेजी थी. जिसमें 2 महीने में लगभग 200 वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित कर दिए गए.

लाइसेंस निलंबित करने के कारण
ड्राइवरों की तरफ से खतरनाक तरीके से चौक चौराहों पर रेड लाइट जंप करने, ग्रीन सिग्नल में रॉन्ग साइड से ड्राइविंग करने और वाहन चलाते समय मोबाइल में बात करने, क्षमता से अधिक वाहन में लोगों को बैठा कर बाइक चालाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित किए गए हैं.

पढ़ें- भाजपा के हाईकोर्ट जाने पर CM भूपेश बघेल का तंज, कहा 'अंगूर खट्टे हैं'.

अफसरों के मुताबिक ट्रैफिक पुलिस से ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित करने की अनुमति मिलने के बाद आरटीओ कार्यालय से चालक को नोटिस भेजकर सुनवाई की गई. कुछ लापरवाह ड्राइवरों की गलती से किसी भी व्यक्ति के जीवन को खतरा हो सकता है. इसलिए ऐसे ड्राइवरों का पहली बार 3 महीने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है. साथ ही ड्राइविंग लाइसेंस की डिटेल ऑनलाइन अपलोड करने की कवायद की जा रही है. इस अवधि में चालक को गाड़ी चलाने की परमिशन नहीं होगी.

Last Updated : Jan 6, 2020, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details