छत्तीसगढ़

chhattisgarh

एक्शन मोड पर यातायात विभाग, 30 चौक-चौराहों पर लगाया चेकिंग अभियान

By

Published : Dec 7, 2020, 5:27 PM IST

Updated : Dec 7, 2020, 6:14 PM IST

रायपुर में हादसों को ग्राफ चरण पर है. शहर में लोग हर रोज हादसे का शिकार हो रहे हैं. इसे लेकर रायपुर यातायात विभाग ने कमर कस ली है. यातायात विभाग ने 30 चौक चैराहों पर चेकिंग प्वॉइंट बनाकर कार्रवाई की जा रही है.

traffic-department-checked-and-initiated-action-against-negligence-in-traffic-rules-in-raipur
30 चौक-चौराहों पर चेकिंग अभियान

रायपुर:राजधानी रायपुर में लोग आए दिन हादसों का शिकार हो रहे हैं. साथ ही यातायात नियमों का उलंघन भी कर रहे हैं. ऐसे में यातायात पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर ली है.

यातायात पुलिस की 30 टीम शहर के 30 प्रमुख चौक-चौराहों पर चेकिंग प्वॉइंट बनाकर अभियान चला रही है. इस दौरान बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट, नशे की हालत में वाहन चलाने वाले, नाबालिग गाड़ी चालक, बिना नंबर वाले वाहन, दो पहिया में तीन सवारी, रॉन्ग साइड मूवमेंट करने वालों पर चालान की कार्रवाई की जा रही है.

रायपुर में चेकिंग अभियान जारी

पढ़ें: छत्तीसगढ़ सड़क हादसे में चार लोगों की मौत, पांच घायल

यातायात नियमों का उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

रायपुर यातायात विभाग के मुताबिक लॉकडाउन खुलने के बाद शहर में हादसों की संख्या बढ़ गई है. शहर में सुगम यातायात व्यवस्था सुधारने और हादसे में नियंत्रण लाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. रायपुर एसएससी अजय यादव ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इससे सड़क हादसों में कमी आएगी. साथ ही लोग जागरूक भी होंगे.

रायपुर में चेकिंग अभियान जारी

पढ़ें: कोरोना काल में सड़क यातायात महंगा: वाहनों का किराया बढ़ने से लोगों पर पड़ी महंगाई की मार

पंपलेट वितरण कर नियमों का पालन करने की अपील

ट्रैफिक एडिशनल एमआर मंडली के मुताबिक 2 दिसंबर से 5 दिसंबर तक शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर यातायात जन जागरूकता अभियान चलाया गया. नियमों का पालन कर वाहन चलाने के लिए समझाइश दी गई.

यातायात पुलिस एक्शन मोड पर
6 दिसंबर से शहर के 30 चेकिंग प्वॉइंट पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट, नशे की हालत में वाहन चलाने वाले, नाबालिग गाड़ी चालक, बिना नंबर वाले वाहन, दो पहिया में तीन सवारी, रॉन्ग साइड मूवमेंट करने वालों पर चालान की कार्रवाई की जा रही है.

Last Updated : Dec 7, 2020, 6:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details