छत्तीसगढ़

chhattisgarh

लॉकडाउन में रायपुर के मशहूर न्यू नेताजी होटल में बिक रहा था समोसा, निगम ने सील किया होटल

By

Published : May 5, 2021, 4:27 PM IST

रायपुर में प्रशासन अलर्ट हो गया है. लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है. कटोरा तालाब इलाके में स्थित मशहूर न्यू नेताजी होटल के अंदर समोसे और कचौरी की बिक्री की जा रही थी. संस्थान को 15 दिनों के लिए सील कर दिया गया.

raipur Municipal corporation sealed hotel
निगम ने सील किया होटल

रायपुर: लंबे लॉकडाउन के बावजूद राजधानी में कोरोना संक्रमण के नए मरीजों की लगातार पहचान हो रही है. लॉकडाउन का दोबारा बढ़ा दिया गया है. लेकिन कुछ लापरवाह लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. आए दिन ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन कार्रवाई कर रहा है. कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले एक लापरवाह होटल संचालक के खिलाफ नगर निगम ने कार्रवाई की है.

होटल को किया गया सील

रायपुर में जारी लॉकडाउन को कारोबारी नजर अंदाज कर रहे हैं. शहर के कटोरा तालाब इलाके में स्थित मशहूर न्यू नेताजी होटल के अंदर पाबंदी के बाद भी समोसे और कचौरी की बिक्री की जा रही थी. कुछ लोगों ने इसकी शिकायत नगर निगम से की थी. निगम ने मामले को गंभीरता से लिया मौके पर उन्होंने शिकायत को सही पाया. जिसके बाद निगम के अफसरों ने होटल को सील कर दिया है.

छत्तीसगढ़ में मंगलवार को 15785 नए कोरोना मरीज, 210 की मौत

शटर बंद दुकान चालू

नगर निगम के अफसर जब जांच करने पहुंचे तो उन्होंने पाया कि दोपहर के वक्त शटर के अंदर से पॉलिथिन में लोग सामान लेकर बाहर निकल रहे थे. अधिकारियों ने दुकान में दबिश दी. इसके बाद दुकान 15 दिनों के लिए सील कर दी गई. नगर निगम के अधिकारियों ने कहा कि लॉकडाउन में अभी सिर्फ रेस्टोरेंट को ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध कराने की छूट दी गई है. नाश्ता, मिठाई बेचने और होटलों को नहीं खोलने के निर्देश हैं.

इन पर हुई चालान की कार्रवाई

नगर निगम ने मोवा और अनुपम नगर के इलाकों में कचरा फैलाने वालों पर भी कार्रवाई की है. अनुपम नगर इलाके के गणपति मेडिकल स्टोर, पदम जैन नाम के दुकानदार गंदगी फैलाते पाए गए थे. इन पर 1-1 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है.

छत्तीसगढ़ के 15 जिलों में बढ़ा लॉकडाउन, जानें कितनी सख्ती, कितनी छूट ?

सभी को जागरूक होने की जरूरत

कोरोना की दूसरी लहर में छत्तीसगढ़ का रायपुर अन्य जिलों के मुकाबले अधिक प्रभावित है. यहां 9 अप्रैल से लॉकडाउन के बावजूद कोरोना की रफ्तार को नहीं रोका जा सका है. अब भी रोज 1 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान रोज हो रही है. यहां प्रदेश में सबसे अधिक कोरोना मरीजों की मौत हुई है. यह आंकड़ा मंगलवार को 2583 पर पहुंच गया है. ऐसे में लोगों को समझना होगा कि प्रशासन के बनाए गए नियमों का पालन करने से ही कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details