छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कांग्रेस को पसंद आया 'आप' का मॉडल! दिल्ली के तर्ज पर रायपुर में बनेगा सरकारी स्कूल

रायपुर नगर निगम अपनी स्कूलों को दिल्ली के तर्ज पर विकसित करने की योजना बना रहा है. इसके लिए 24 जनवरी को रायपुर नगर निगम की एक टीम दिल्ली जा रही है. जो दिल्ली में स्कूलों का जायजा लेगी.

By

Published : Jan 21, 2020, 7:33 AM IST

Updated : Jan 21, 2020, 9:43 AM IST

दिल्ली के तर्ज पर बनेंगी रायपुर की सरकारी स्कूल
दिल्ली के तर्ज पर बनेंगी रायपुर की सरकारी स्कूल

रायपुर:नव निर्वाचित महापौर एजाज ढेबर ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों के तर्ज पर रायपुर नगर निगम के सरकारी स्कूलों को स्मार्ट बनाने की बात कही है. इसी क्रम में महापौर ने सोमवार को एक पत्रकार वार्ता की. इस दौरान उन्होंने एमआईसी के मेंबर्स का ऐलान किया है. इस बार एमआईसी में शिक्षा विभाग को भी रखा गया है, जो पूर्व महापौर प्रमोद दुबे के कार्यकाल में हटाया गया था.

दिल्ली के तर्ज पर रायपुर में बनेगा सरकारी स्कूल

इस दौरान महापौर ने बताया कि 'हम लोग पूरी नगर निगम की स्कूलों को दिल्ली के तर्ज पर बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं.' एजाज ढेबर ने बताया कि 24 जनवरी को नगर निगम की टीम दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्कूलों को देखने जा रही है, जिसमें स्मार्ट सिटी और शिक्षा विभाग सभापति और सीनियर पार्षद दिल्ली के सरकारी स्कूलों का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद निगम की एक स्कूल को चयनित कर मॉडल स्कूल के रूप में तैयार किया जाएगा.

दिल्ली के तर्ज पर बनेंगी सरकारी स्कूलें
महापौर ने बताया कि 'स्कूल के साथ-साथ शिक्षकों का संचालन भी नगर निगम द्वारा किया जाएगा. इसके लिए मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री दोनों से हमारी बात हुई है. मैंने एक स्कूल में देखा कि वहां 6 बच्चे और 7 टीचर हैं, तो इस तरीके की गवर्मेंट स्कूल यहां चल रही है. दिल्ली के तर्ज पर स्कूल में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार आया है. स्मार्ट क्लासेस बन गई है. लोगों के लिए अच्छी व्यवस्था है, वैसी ही व्यवस्था हम रायपुर में भी चाहते हैं.'

Last Updated : Jan 21, 2020, 9:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details