छत्तीसगढ़

chhattisgarh

किसान न्याय योजना: चौथी किस्त के वितरण में राहुल गांधी होंगे शामिल !

By

Published : Mar 20, 2021, 8:02 PM IST

Updated : Mar 20, 2021, 11:24 PM IST

सीएम भूपेश बघेल आज राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किस्त किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे. इस कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी वर्चुअल तौर पर शामिल हो सकते हैं.

Rahul Gandhi, Chief Minister Bhupesh Baghel
न्याय योजना की चौथी किस्त वितरण कार्यक्रम में राहुल गांधी होंगे शामिल

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किस्त और गोधन न्याय योजना की 15वीं और 16वीं किस्त आज करेंगे. इस कार्यक्रम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी वर्चुअल रूप शामिल हो सकते हैं. इसकी जानकारी कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने दी है.

चौथी किस्त के वितरण में राहुल गांधी होंगे शामिल !

राजीव गांधी न्याय योजना और गोधन न्याय योजना की राशि जारी करने की तैयारी पूरी हो गई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने असम प्रवास के दौरान राहुल गांधी से चर्चा की थी. चर्चा के बाद राहुल गांधी ने इस कार्यक्रम वर्चुअल तौर पर शामिल होने की सहमति दी है.

गिरौदपुरी गुरु दर्शन मेले में शामिल हुए सीएम भूपेश

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज प्रदेश के 18 लाख 43 हजार किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किस्त के रूप में 1 हजार 104 करोड़ 27 लाख रूपए की राशि का भुगतान करेंगे. इस योजना में अब तक किसानों को तीन किस्तों में 4 हजार 500 करोड़ रूपए का भुगतान किया जा चुका है.

सीएम भूपेश शनिवार को गुरुदर्शन मेले में होंगे शामिल

गोधन न्याय योजना की राशि का होगा भुगतान

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज ही गोधन न्याय योजना की 15वीं और 16वीं किस्त के रूप में कुल 7 करोड़ 55 लाख रूपए की राशि का अंतरण पशुपालकों के खाते में करेंगे. इसमें से 15वीं किस्त के रूप में 3 करोड़ 75 लाख रूपए और 16वीं किस्त के रूप में 3 करोड़ 80 लाख रूपए का भुगतान किया जाएगा. कुल मिलाकर गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को आज तक भुगतान की जाने वाली राशि 88 करोड़ रुपए हो जाएगी.

Last Updated : Mar 20, 2021, 11:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details