छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 6, 2023, 10:16 AM IST

Updated : Apr 6, 2023, 10:35 AM IST

ETV Bharat / state

राहुल गांधी आधुनिक भारत के महात्मा गांधी: अमितेश शुक्ला

बीते दिनों छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा ने राहुल गांधी को राष्ट्रपुत्र कहा था. शर्मा ने कहा था कि उस जमाने में महात्मा गांधी राष्ट्र पिता थे आज के समय में राहुल गांधी राष्ट्रपुत्र हैं. सत्यनारायण शर्मा से दो कदम आगे बढ़कर कांग्रेस विधायक अमितेश शुक्ला ने राहुल गांधी को आधुनिक भारत का महात्मा गांधी बता दिया है.Rahul Gandhi row

Rahul Gandhi is Mahatma Gandhi of modern India
राहुल गांधी आधुनिक भारत के महात्मा गांधी

रायपुर: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की तुलना महात्मा गांधी से कर रहे हैं. राजिम विधायक अमितेश शुक्ला ने राहुल गांधी को आधुनिक भारत का महात्मा गांधी बताया हैं. अपने इस बयान को लेकर अमितेश शुक्ला का कहना है कि ये बात काफी जिम्मेदारी से कही गई है. शुक्ला ने कहा कि वे खुद स्वतंत्रता संग्राम परिवार से ताल्लुक रखते हैं. जो चीजें अपने पिता और पूर्वजों से सुनी है, उसी के आधार पर राहुल गांधी की तुलना महात्मा गांधी से की है.

राहुल गांधी आधुनिक भारत के महात्मा गांधी: शुक्ला कहते हैं "राहुल गांधी की महात्मा गांधी से काफी समानताएं हैं. महात्मा गांधी देश के पहले प्रधानमंत्री बन सकते थे लेकिन वे नहीं बने. राहुल गांधी को भी कांग्रेस 2004 और 2008 में प्रधानमंत्री बनाना चाहती थी लेकिन वो नहीं बने. राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में हजारों किलोमीटर पैदल यात्रा की. महात्मा गांधी ने दांडी यात्रा की थी. आज के समय में राहुल गांधी ने हजारों किलोमीटर की यात्रा की. इस समय कौन राजनेता इतना चलता है. जनता के संपर्क में रहे. लोगों से मिले. "

Rahul Gandhi : 'राहुल गांधी हैं राष्ट्रपुत्र, बीजेपी घोंट रही लोकतंत्र का गला' : कांग्रेस

राहुल गांधी की महात्मा गांधी से तुलना:अमितेश शुक्ला ने आगे कहा " सबसे बड़ी बात ये है कि राहुल गांधी निर्भीक है. सत्य का साथ दे रहे हैं. महात्मा गांधी ने भी सत्य का साथ दिया. राहुल गांधी भी सत्य बात बोल रहे हैं. अडानी के खिलाफ आंकड़ों के साथ बिना डरे सत्य बोल रहे हैं."

Last Updated : Apr 6, 2023, 10:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details