छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: हवाई सेवाएं शुरू, दिल्ली और हैदराबाद से लौटे यात्री

एक बार फिर से प्रदेश में हवाई यात्रा शुरू हो गई है. लॉकडाउन के कारण करीब 2 महीनों से एयरपोर्ट बंद थे. 25 मई से हवाई यात्रा शुरू होने के बाद बुधवार को दिल्ली से 103 और हैदराबाद से 61 पैसेंजर्स रायपुर पहुंचे.

By

Published : May 28, 2020, 1:30 AM IST

passengers reached raipur from delhi and hydrabad
दिल्ली और हैदराबाद से लौटे यात्री

रायपुर: 2 महीने के बाद देश में 25 मई से डोमेस्टिक फ्लाइट का सिलसिला शुरू हो चुका है. जिससे दूसरे राज्यों में फंसे लोगों ने राहत की सांस ली है. बुधवार को दिल्ली से 103 और हैदराबाद से 61 पैसेंजर उड़ान भर कर रायपुर पहुंचे हैं. वहीं इन फ्लाइटस् से रायपुर में फंसे 61 पैसेंजर दिल्ली और 47 पैसेंजर हैदराबाद के लिए रवाना हुए. इसी तरह जून से कोलकाता से रायपुर के लिए फ्लाइटस् शुरू हो जाएंगी.

बुधवार के दिल्ली से उड़कर पहली फ्लाइट 103 पैसेंजर को लेकर रायपुर पहुंची. वहीं रायपुर से 91 पैसेंजर को लेकर रवाना हो चुकी है. दूसरी फ्लाइट हैदराबाद से 61 पैसेंजर को लेकर रायपुर पहुंची और 47 पैसेंजर को लेकर रवाना हो गई.

घरेलू उड़ानों को इजाजत

देश में 25 मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू यात्री विमान सेवाएं बंद कर दी गई थीं. इस दौरान केवल कार्गो और आवश्यक सेवाओं से जुड़े उड़ानों को ही अनुमति दी गई थी, लेकिन अब घरेलू हवाई सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं. इससे लोग अपने घर वापस जा पा रहे हैं, हालांकि कुछ यात्रियों को कोलकाता में क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है. फिलहाल अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाएं शुरू नहीं की गई हैं, लेकिन घरेलू उड़ानों को इजाजत दी गई है.

एयरपोर्ट पर जरूरी एहतियात बरती जा रही

बता दें कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए एयरपोर्ट पर हर जरूरी एहतियात बरते जा रहे हैं. रायपुर से आने-जाने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. यात्रा करने वाले सभी यात्रियों के स्मार्टफोन में आरोग्य सेतु एप्लीकेशन डाउनलोड होना अनिवार्य है. इसके साथ ही यात्रियों के रायपुर आने से लेकर फ्लाइट में बैठने तक कड़ी नजर रखी जा रही है. बोर्डिंग पास को मोबाइल में रखना जरूरी है.

पढ़ें- एयरपोर्ट अपडेट: दिल्ली से 70 पैसेंजर पहुंचे रायपुर, एयरपोर्ट पर बरत रहे हैं एहतियात

कागज के लेन-देन से बचें
यात्रियों को कहा गया है कि बोर्डिंग पास घर से ही मोबाइल में लेकर आएं. रायपुर एयरपोर्ट पर कॉन्टैक्टलेस एक्सपीरियंस दिया जा रहा है, जहां यह ध्यान रखा जा रहा है कि कहीं भी दो यात्री किसी भी वजह से या पेपर के माध्यम से एक-दूसरे को टच न करें. मास्क पहनना अनिवार्य होगा, चाहे आप एयरपोर्ट पर हों या फ्लाइट में. लोग भी इन व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details