छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में उत्पादित मेडिकल ऑक्सीजन गैस अस्पतालों को प्रदान करने के आदेश

By

Published : Apr 11, 2021, 5:00 PM IST

छत्तीसगढ़ में उत्पादित 80 प्रतिशत अब मेडिकल ऑक्सीजन गैस के रूप में राज्य के अस्पतालों को प्रदान किया जायेगा. स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव सीआर प्रसन्ना के जारी आदेश में कहा गया हैं कि समस्त ऑक्सीजन गैस उत्पादन करने वाली संस्थाओं को यह सुनिश्चित करना होगा कि ऑक्सीजन गैस का उत्पादन निरंतर बिना रुकावट के अपनी पूर्ण क्षमता के साथ फैक्ट्री में किया जाए. ( provide medical oxygen gas to hospitals)

medical oxygen gas produced in Chhattisgarh
ऑक्सीजन गैस अस्पतालों को प्रदान करने के आदेश

रायपुर: छत्तीसगढ़ में उत्पादित होने वाली ऑक्सीजन का 80 प्रतिशत अब मेडिकल ऑक्सीजन गैस के रूप में राज्य के अस्पतालों को प्रदान किया जायेगा. राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति और अस्पतालों में ऑक्सीजन गैस की आवश्यकता को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने महामारी अधिनियम के तहत इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है. ( provide medical oxygen gas to hospitals)

बढ़ रही है कोरोना मरीजों की संख्या

छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं. कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी तेज है. राज्य शासन लगातार कोरोना को काबू करने के लिए जरूरी कदम उठा रही है. राज्य के 16 जिलों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. आदेश में यह भी कहा गया हैं कि अत्यंत आवश्यक स्थिति में उद्योगों को प्रदान की जाने वाली 20 प्रतिशत ऑक्सीजन भी अस्पतालों को प्रदान की जायेगी. (corona infection in Chhattisgarh )

दुर्ग में पावर लिफ्टिंग के नेशनल कोच एस अनिलजीत की कोरोना से मौत

स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव सीआर प्रसन्ना के जारी आदेश में कहा गया हैं कि समस्त ऑक्सीजन गैस उत्पादन करने वाली संस्थाओं को यह सुनिश्चित करना होगा कि ऑक्सीजन गैस का उत्पादन निरंतर बिना रुकावट के अपनी पूर्ण क्षमता के साथ फैक्ट्री में किया जाए. राज्य के सभी संभाग आयुक्तों और जिला कलेक्टरों को इसे लागू करने के लिए सक्षम प्राधिकारी बनाया गया है.

लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या-

तारीख नए मरीज
2 अप्रैल 4174
3 अप्रैल 5818
4 अप्रैल 5250
5 अप्रैल 7302
6 अप्रैल 9921
7 अप्रैल 10310
8 अप्रैल 10652
9 अप्रैल 11447
10 अप्रैल 14,098

ABOUT THE AUTHOR

...view details