छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में आईएएस अधिकारियों को न्यू ईयर गिफ्ट, मिला प्रमोशन, जानिए लिस्ट में कौन हैं शामिल

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Dec 31, 2023, 10:19 PM IST

New Year Gift to officers छत्तीसगढ़ में नए साल का आगाज आईएएस अधिकारियों को मिली खुशखबरी के साथ हुआ है. यहां 13 अधिकारियों की प्रमोशन मिली है. जानिए इस लिस्ट में कौन कौन शामिल हैं. Promotion of IAS

New Year Gift to officers
छत्तीसगढ़ में आईएएस अधिकारियों को न्यू ईयर गिफ्ट

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नए साल की शुरुआत से कुछ घंटे पहले IAS अधिकारियों को न्यू ईयर गिफ्ट मिला है. प्रदेश के 13 आईएएस का प्रमोशन हुआ है. इसमें प्रमुख सचिव मनोज पिंगुआ का नाम टॉप पर है. बांकी के अधिकारी अभी दिल्ली में डेप्युटेशन बेसिस पर सर्विस कर रहे हैं. मनोज पिंगुआ के अलावा जिन अफसरों को प्रमोशन की सौगात मिली है. उसमें ऋचा शर्मा, निधि छिब्बर, विकास शील और नीरज बंसोड़ के नाम शामिल हैं. इन्हें प्रमुख सचिव से एडिशनल चीफ सेक्रेटरी का पोस्ट मिला है.

इन अधिकारियों को भी मिली प्रमोशन: जिन दूसरे अधिकारियों को प्रमोशन की सौगात मिली है. उनमें भीम सिंह, राजेश सिंह राणा, शिखा राजपूत, एसएन राठौर, महादेव कावरे, एसएल धावड़े और शारदा वर्मा के नाम शामिल हैं. इसके अलावा नरेंद्र कुमार दुग्गा जो एमसीबी के कलेक्टर हैं उन्हें भी प्रमोशन की सौगात मिली है. प्रमोशन पाए सभी आईएएस अधिकारियों के वेतनमान में भी वृद्धि हुई है. जो अफसर एडिशनल चीफ सेक्रेटरी बनाए गए हैं. उन्हें मुख्य सचिव लेवल की सैलरी मिलेगी.

सीएम साय ने सोशल मीडिया एकाउंट पर की घोषणा: सीएम विष्णुदेव साय ने इस बात की घोषणा अपने सोशल मीडिया एकाउंट एक्स पर की है. यह आदेश रविवार शाम को जारी किया गया. सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से यह आदेश की सूची जारी की गई है. अधिकारियों को प्रमोशन मिलने के साथ ही उनकी सैलरी में भी इजाफा किया गया है.

इससे पहले 22 दिसंबर 2023 को साय सरकार ने छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक सर्जरी की थी. 22 दिसंबर को जारी किए गए आदेश में मनोज पिंगुआ को कई अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. उन्हें गृह जेल और वन विभाग के अलावा छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल का चार्ज दिया गया था. इसके साथ ही तीन आईएएस अधिकारियों का भी तबादला किया गया था.

एक्शन में छत्तीसगढ़ के दोनों डिप्टी सीएम, राज्य में कानून के राज की कही बात, राहुल गांधी पर बोला हमला
Police Transfer In Korba: कोरबा के पुलिस विभाग में तबादलों की झड़ी, 13 पुलिसकर्मियों का तबादला, देखें पूरी लिस्ट
CISF की प्रमुख बनने वाली IPS नीना सिंह की तेज तर्रार अफसर के रूप में रही है पहचान, निभा चुकी हैं ये जिम्मेदारियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details