छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Dec 8, 2021, 10:50 PM IST

ETV Bharat / state

ओमीक्रोन के खतरा के बीच बुधवार को मिले 37 नए कोरोना मरीज, 1 की मौत

कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन का खतरा प्रदेश में लगातार मंडरा रहा है. हालांकि अब तक नए वैरिएंट से संक्रमित मरीज प्रदेश में नहीं मिले है. बुधवार को प्रदेश में 25 हजार 11 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया. जिसमें से 37 लोग संक्रमित मिले हैं.

कोरोना न्यूज
कोरोना न्यूज

रायपुर:कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन का खतरा प्रदेश में लगातार मंडरा रहा है. हालांकि अब तक नए वैरिएंट से संक्रमित मरीज प्रदेश में नहीं मिले है. बुधवार को प्रदेश में 25 हजार 11 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया. जिसमें से 37 लोग संक्रमित मिले हैं. वहीं आज पाजिटिविटी दर भी 0.15 फीसदी है. प्रदेश में बुधवार को 1 मरीज की भी मौत कोरोना से हुई है. प्रदेश में 6 जिला गरियाबंद, सरगुजा, कोरिया, सूरजपुर, सुकमा, नारायणपुर में एक्टिव मरीजों की संख्या जीरो है.

प्रदेश में हो रहा तेजी से टीकाकरण

कोरोना टीकाकरण का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रदेश में तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है. टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की आधी आबादी को कोरोना से बचाव के लिए दोनों टीके लगाए जा चुके हैं. प्रदेश में अब तक 1 करोड़ 1 लाख 87 हजार 377 नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है.

वहीं 1 करोड़ 80 लाख 68 हजार 296 लोगों को पहला टीका लगाया जा चुका है. राज्य की 91 फीसदी आबादी को पहला टीका लग चुका है. पहली और दूसरी, दोनों खुराकों को मिलाकर प्रदेश में अब तक 2 करोड़ 82 लाख 55 हजार 673 टीके लगाए जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details