छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: 70 पदों के लिए 14 हजार आए आवेदन, भर्ती के लिए पात्र और अपात्र शिक्षकों की लिस्ट तैयार

By

Published : Oct 26, 2020, 4:17 PM IST

रायपुर के तीन सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूलों के शिक्षक, सहायक शिक्षक, सहायक ग्रेड-2 समेत अन्य पदों पर संविदा भर्ती के लिए करीब 14 हजार आवेदन मिले हैं. संविदा भर्ती के लिए पात्र और अपात्र शिक्षकों की लिस्ट तैयार हो गई है.

list-of-eligible-and-ineligible-teachers-for-recruitment-in-government-english-school-in-raipur
70 पदों के लिए 14 हजार आए आवेदन

रायपुर:राजधानी रायपुर के तीन सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूलों के लिए संविदा भर्ती निकली थी. संविदा भर्ती के लिए पात्र और अपात्र शिक्षकों की लिस्ट तैयार हो गई है. ये लिस्ट जिला शिक्षा अधिकारी की वेबसाइट पर जारी होगी. इस लिस्ट के अनुसार दावा-आपत्ति की जा सकेगी.


लिस्ट के अनुसार भर्ती के लिए इंटरव्यू का आयोजन किया जा सकता है. शिक्षक, सहायक शिक्षक, सहायक ग्रेड-2 समेत अन्य पदों पर संविदा भर्ती कुछ दिनों पहले आवेदन मंगाए गए थे. इन पदों के लिए करीब 14 हजार आवेदन मिले हैं.


70 पदों पर होगी भर्ती
राजधानी के तीन सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल जैसे बीपी पुजारी, आरडी तिवारी स्कूल और शहीद स्मारक स्कूल में संविदा के तौर पर 70 पदों पर भर्ती होगी. सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में कुछ दिनों पहले एडमिशन की प्रक्रिया खत्म हुई. स्थापना दिवस के अवसर पर बीपी पुजारी स्कूल का औपचारिक उद्घाटन किया जा सकता है. इसके लिए लिए तैयारी चल रही है. बीपी पुजारी स्कूल के अलावा राजधानी के अन्य इंग्लिश स्कूलों में भी निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है.


बड़े-बड़े डिग्री होल्डर के आवेदन शामिल
महज 70 पदों के लिए निकली गई भर्ती के लिए 14 हजार आवेदन मिले हैं. इनमें केवल शिक्षा विभाग से संबंधित लोगों की ही नहीं बल्कि बड़े-बड़े डिग्री होल्डर के आवेदन भी शामिल हैं. बता दें कि शहर के मध्यम और गरीब परिवार के होनहार विद्यार्थियों को पहली से 12वीं तक की पढ़ाई अंग्रेजी माध्यम में करने का सुनहरा मौका मिल रहा है. ये अवसर रायपुर नगर निगम की तरफ से दिया जा रहा है. पंडित रामदयाल तिवारी, बद्रीप्रसाद पुजारी और शहीद स्मारक विद्यालय को राज्य शासन की मंशा के अनुरूप प्रदेश के उत्कृष्ट विद्यालय के रूप में चयन किए जाने के बाद इसे अंग्रेजी माध्यम के विद्यालय के रूप में विकसित किया जा रहा है.

पढ़ें:रायपुर: तीन इंग्लिश मीडियम स्कूलों में लगेगी स्मार्ट क्लास, 15 अक्टूबर से शुरू हो सकती है कक्षाएं

इन स्कलों के हर क्लास में प्रोजेक्टर के माध्यम से बच्चों को अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा दी जाएगी. विद्यालयों में एलिवेशन से लेकर नए सिरे से फर्नीचर का काम पूरा कर लिया गया है. सारी क्लास को हाईटेक और स्मार्ट तरीके से सुविधायुक्त बनाया गया है. प्रोजेक्ट के प्रभारी का कहना है, बीपी पुजारी और शहीद स्मारक विद्यालय में एलईडी प्रोजेक्टर के साथ क्लास रूम को तैयार किया जा रहा है. विद्यालय परिसर का ग्राउंड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर तैयार कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details