छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Dec 3, 2020, 11:39 AM IST

ETV Bharat / state

सूरजपुर: झिलमिली थाने को मिला उत्कृष्ट थाना सम्मान 2020

देश के उत्कृष्ट थाना सम्मान में सूरजपुर जिले के झिलमिली थाने को देशभर में चौथा स्थान मिला है. इसके लिए डीजीपी ने एसपी और थाना प्रभारियों को बधाई दी है.

jhilmili-police-station-of-surajpur-received-the-best-police-station-award-2020
उत्कृष्ठ थाना सम्मान 2020

रायपुर: गृह मंत्रालय भारत सरकार ने वर्ष 2020 के 'उत्कृष्ट थाना सम्मान' में सूरजपुर जिले के झिलमिली थाने को पूरे देश में चौथा स्थान दिया है. इसके लिए डीजीपी डीएम अवस्थी ने सूरजपुर एसपी राजेश कुकरेजा और झिलमिली थाना टीआई चित्ररेखा साहू को ढेर सारी बधाई दी है. यह सम्मान छत्तीसगढ़ पुलिस परिवार के साथ-साथ पूरे प्रदेश के लोगों के लिए भी गर्व का विषय है.

गृह मंत्रालय ने उत्कृष्ट थाना सम्मान को लेकर पूरे देश में सर्वे कराया था. इनमें से 10 शीर्ष पुलिस थानों की रैंकिंग की गई है. इसके लिए थानों में डाटा विश्लेषण, सीधी परख और फीडबैक के आधार पर रैंकिंग प्रक्रिया के तहत सर्वश्रेष्ठ कार्य प्रदर्शन करने वाले थानों की संक्षिप्त सूची तैयार की गई. इसमें थाने की साफ-सफाई, रंग-रोगन, कैम्प सुरक्षा प्रबंध, पब्लिक बिहेवियर, क्विक रिस्पॉन्स, रिकॉर्ड संधारण, सीसीटीएनएस और अपराधों के समाधान का ध्यान रखा गया है.

पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल का आज दिल्ली दौरा, पार्टी के नेताओं से करेंगे मुलाकात

पुलिस अधीक्षक कुकरेजा ने कहा कि यह गौरव का क्षण है कि छत्तीसगढ़ पुलिस के सूरजपुर जिले के थाने झिलमिली को देशभर के सर्वश्रेष्ठ थानों में चौथा स्थान हासिल हुआ है. उन्होंने इसके लिए एसडीओपी और थाना प्रभारी झिलमिली चित्ररेखा साहू सहित थाने के कर्मचारियों को बधाई दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details