छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: धरसींवा में 100 बिस्तर वाले कोविड 19 अस्पताल का शुभारंभ

By

Published : Oct 18, 2020, 6:33 AM IST

धरसींवा विधायक अनिता शर्मा ने धरसींवा में कोविड 19 अस्पताल का शुभारंभ किया. जिसकी क्षमता 100 बिस्तरों की है.

Inauguration of covid 19 Hospital in Dharsinwa
कोविड 19 अस्पताल का शुभारंभ

रायपुर: धरसींवा क्षेत्र में कोरोना वायरस के रोकथाम के साथ संक्रमित मरीजों की देखभाल और इलाज के लिए श्यामाचरण महाविद्यालय के छात्रावास को कोविड 19 अस्पताल बनाया गया है. जिसका शुभारंभ शनिवार को धरसींवा विधायक अनिता शर्मा ने किया.

इस अवसर पर धरसींवा विधायक अनीता शर्मा ने कहा कि आज देश और प्रदेश में कोरोना महामारी से मरीजों के मौत के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं और कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए इलाके में यह पहल की गई है. यहां कोरोना संक्रमित मरीजों को बेहतर इलाज के लिए धरसीवां के श्यामाचरण महाविद्यालय के छात्रावास को क्षेत्र के दानदाताओं के सहयोग से 100 बिस्तर का कोविड अस्पताल बनाया गया है. इस अस्पताल को संवेदना का नाम भी दिया गया है.

कोरोना मरीजों को मिलेगा लाभ

100 बिस्तर के कोविड अस्पताल के संबंध में विधायक अनीता शर्मा ने कहा कि धरसींवा ब्लॉक के साथ विधानसभा के कोरोना संक्रमित मरीजों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता था, जिसके तहत धरसींवा स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ निवेदिता लकड़ा, जनपद पंचायत के सीईओ वीरेंद्र जायसवाल सहित श्यामाचरण महाविद्यालय के अधिकारियों के साथ मिल कर महाविद्यालय के छात्रावास को ही कोविड 19 अस्पताल बनाया है, जिसमें दानदाताओं के रूप में हीरा ग्रुप ऑफ इंडस्ट्री और संजय परख जैसे लोगों का सहयोग मिला है, जिससे निश्चित रूप से लोगों को इसका लाभ मिलेगा.

इस अवसर पर बीएमओ निवेदिता लकड़ा सहित स्वास्थ्य विभाग के आला-अधिकारी सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि उपस्तिथ रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details