छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सावधान! बिना मास्क घर से निकले तो भरना होगा जुर्माना

देशभर के साथ छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण में तेजी आई है. केस कम होने के साथ लोगों ने लापरवाही बरतनी शुरू कर दी थी. जिसका परिणाम आने शुरू हो गए हैं. बीते 15 दिनों में छत्तीसगढ़ में हर दिन मरीजों की संख्या में वृद्धि देखी गई है.

By

Published : Mar 17, 2021, 8:14 PM IST

fine for not wearing mask
मास्क नहीं पहनने पर चलानी कार्रवाई

रायपुर:करीब एक साल बाद कोरोना संक्रमण के केस में कमी देखी जा रही थी, लेकिन अचानक बीते 15 दिनों से हर दिन संक्रमितों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण लोगों की लापरवाही को भी बताया जा रहा है. केस कम होने के साथ लोगों ने लापरवाही बरतनी शुरू कर थी. लोगों ने मास्क न पहनने के साथ सैनिटाइजर और फिजिकल डिस्टेंसिंग को भुला दिया था. जिसके असर अब दिखने लगा है.

मास्क नहीं पहनने पर चलानी कार्रवाई

फरवरी के मुकाबले मार्च में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. छत्तीसगढ़ से सटे हुए राज्यों में संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद यहां हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. पड़ोसी राज्य के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया गया है. इसे देखते हुए राजधानी रायपुर में कोरोना को लेकर बनाये गए नियम को सख्त कर दिया गया है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कमबैक: मंगलवार को 856 नए मरीज मिले

मास्क नहीं पहनने पर होगी चलानी कार्रवाई

प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. राजधानी के महोबा बाजार में स्वछता दीदियों, पुलिस और नगर निगम ने मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ चलानी कार्रवाई की है. प्रशासन ने आगे भी कार्रवाई जारी रखने की बात कही है. इसके साथ भी भीड़भाड़ वाले इलाकों में लोगों को फिजिकल डिस्टेंसिंग के लिए समझाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details