छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राजधानी में कोरोना काल की होली रही फीकी

रायपुर में होली का त्योहार कोरोना संक्रमण के बीच शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जा रहा है. लोग जहां शांति से त्योहार मना रहे हैं. इधर प्रशासन भी धारा 144 का पालन कराने में मुस्तैद है.

By

Published : Mar 29, 2021, 2:38 PM IST

Holi festival in Raipur
रायपुर में होली का त्योहार

रायपुर:प्रदेश की राजधानी रायपुर सहित आज पूरे देश में होली का पर्व मनाया जा रहा है. होली का यह त्योहार रंगों का त्योहार है लेकिन इस साल यह पर्व कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से फीका सा दिखाई पड़ रहा है. कोरोना गाइडलाइन की वजह से लोग होली के इस पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से मना रहे हैं. ढोल नगाड़े और डीजे की आवाज कहीं खो गई है. होली त्योहार को लेकर लोगों में उत्साह भी देखने को नहीं मिला.

रायपुर में होली का त्योहार

दंतेश्वरी दरबार में पलाश के फूलों और होलिका दहन की राख से खेली होली

शांति पूर्वक मना रहे होली
ETV भारत ने होली खेल रहे कुछ ऐसे ही लोगों से बात की तो उन्होंने बताया कि इसके पहले होली का त्यौहार बड़े धूमधाम से मनाया जाता था. डीजे, ढोल नगाड़े और साउंड सिस्टम के माध्यम से मनाते थे, लेकिन इस बार कोरोना के गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए यह पर्व शांति पूर्वक मनाया जा रहा है. लोगों ने यह भी बताया कि परिवार के लोगों ने अपने कुछ सदस्यों को कोरोना में खो दिया है. जिसका गम भी परिवार वालों को है. इन्हीं सब कारणों के चलते होली त्योहार फीका फीका सा दिख रहा है.

सड़क पर गुब्बारे के साथ बच्चा

बस्तर की अनूठी होलिका दहन: भक्त प्रहलाद और होलिका हो जाते हैं गौण

होली पर कोरोना का असर

इस बार की होली कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से शांतिपूर्ण तरीके से मनाई जा रही है. शहर की सड़कें भी सुनसान देखने को मिली. सड़कों पर पुलिस वाले अपनी ड्यूटी करते नजर आए. लोगों को शांतिपूर्ण तरीके से होली खेलने के लिए समझाइश भी दे रहे हैं. जिससे कोरोना संक्रमण से बचाव हो सके.

होली पर प्रशासन सख्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details