छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

'कोरोना से मौतें चिंता का विषय, रायपुर में लॉकडाउन पर फैसला कलेक्टर लेंगे'

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण, मौतों और व्यवस्थाओं को लेकर हाई लेवल मीटिंग हुई. स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा की मरीजों और मौतों की संख्या बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि मृत लोगों की संख्या कैसे कम करें, इस पर फोकस करना है. राजधानी रायपुर में लॉकडाउन का फैसला कलेक्टर पर छोड़ा गया है.

By

Published : Apr 3, 2021, 2:36 PM IST

Updated : Apr 3, 2021, 3:59 PM IST

high level meeting
हाई लेवल मीटिंग

रायपुर: छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण, मौतों और व्यवस्थाओं को लेकर हाई लेवल मीटिंग हुई. हेल्थ मिनिस्टर टीएस सिंहदेव ने कहा कि अस्पतालों में बिस्तर की समीक्षा की गई है. बैठक में रायपुर में लॉकडाउन लगाने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है. राजधानी में लॉकडाउन का निर्णय कलेक्टर पर छोड़ा गया है. वे स्थिति को देखते हुए डिसीजन ले सकते हैं.

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने ली हाई लेवल मीटिंग 1

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि मरीजों और मौतों की संख्या बढ़ रही है. मृत लोगों की संख्या कैसे कम करें, इस पर फोकस करना है. जितनी गाइडलाइन और प्रोटोकॉल हैं, ये सुनिश्चित करना है कि लागू हों. सिंहदेव ने कहा कि हमारे पास क्या फैसिलिटी है, क्या नहीं है इन बातों की जानकारी ली गई है. बेड की संख्या, टेस्टिंग बढ़ाने और जो होम आइसोलेशन में हैं, उन पर लगातार फॉलोअप लिया जाए, इसके निर्देश दिए गए हैं.

बेकाबू कोरोना: 4174 नये केस, 33 की मौत

सरकार नहीं छिपा रही मौत के आंकड़े: सिंहदेव

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक के मौतों के आंकड़े छिपाने के आरोपों पर सिंहदेव ने कहा कि अगर उनके पास कोई ऐसी जानकारी है तो बताएं. अगर उनके पास ऐसी सूचना है तो सरकार को सूचना दें. सिंहदेव ने कहा कि ऐसे मामलों में राजनीति नहीं करनी चाहिए. हेल्थ मिनिस्टर ने कहा कि हम पारदर्शी हैं. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राज्य सरकार पर मौतों के आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया है.

कोरोना को लेकर हाई लेवल मीटिंग

राजनांदगांव में 2390 एक्टिव केस, हालात बेकाबू हुए तो लग सकता है लॉकडाउन

जारी है वैक्सीनेशन

टीएस सिंह देव ने कहा कि अभी तेजी से वैक्सीनेशन का काम किया जा रहा है. वहीं प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की कमी को लेकर टी एस सिंह देव ने कहा कि वैक्सीन उपलब्ध कराने का काम केंद्र सरकार का है. यदि केंद्र सरकार समय पर वैक्सीन उपलब्ध नहीं कराएगी तो प्रदेश में वैक्सीनेशन का काम रुक सकता है. अभी वैक्सीनेशन जारी है. अनिवार्य रूप से टीकाकरण टारगेट ग्रुप का पूरा करना है.

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने ली हाई लेवल मीटिंग 2

ये जिले चिंता का विषय

सिंहदेव ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीज बढ़े हैं, जो हमारे लिए चिंता का विषय है. दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर, बेमेतरा चिंता का विषय हैं. कई जिलों में अचानक संक्रमण बढ़ जाता है. रायपुर में बगल के जिलों का भार पड़ जाता है. दूसरे जिलों को भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार करने की जरूरत है.

Last Updated : Apr 3, 2021, 3:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details