छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: टावर लगवाने के नाम पर 2.50 लाख की ठगी

अखबार में निजी टेलीकॉम कंपनी का टावर लगाने का विज्ञापन देखकर स्कूली छात्र और उसके पिता ने फोन के माध्यम से आरोपी को 2 लाख से अधिक राशि खाते में भेज दिया. जिसके बाद पैसे नहीं लौटाने पर पिता और बेटे ने उसके खिलाफ FIR दर्ज कराया है.

By

Published : Nov 27, 2019, 2:11 PM IST

fraudulence  in the name of putting up a tower
टावर लगाने के नाम पर ठगी

रायपुर:टावर लगाने का झांसा देकर एक शख्स से दो लाख 30 हजार रुपये ठगने का मामला सामने आया है. ठगी के शिकार शख्स की शिकायत का गोबरा नवापारा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है.

धमतरी जिले के जुनवानी निवासी टीकम सिंह साहू ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका बेटा गुलशन कुमार नवापारा राजिम के बगदही पारा शांति चौक वार्ड 19 में रहकर 12वीं की पढ़ाई कर रहा है. 10 अप्रैल 2018 को एक अखबार में उसने हिंदुस्तान टावर प्राइवेट लिमिटेड की ओर से निजी मोबाइल कंपनी का टावर लगाने के लिए किराए पर जमीन की आवश्यकता का विज्ञापन पढ़ा. इसके बाद उसने अपनी जमीन पर टावर लगाने की बात कही.

पढ़े:आचार संहिता में प्रशासन हुआ सख्त, निर्वाचन अधिकारी ने टीम को दिए निर्देश

गुलशन ने इस संबंध में अपने पिता टीकम से फोन बात की और जुमानी गांव में जमीन पर टावर लगवाने से 30 लाख रुपये मिलने की जानकारी दी. टीकम जमीन देने के लिए सहमत हो गया, तब गुलशन ने विज्ञापन में दिए गए मोबाइल नंबर से संपर्क किया. इस बार उसकी बात किसी तिवारी से हुई, तिवारी गुलशन से लगातार बात करता रहा, फिर उसने इसके लिए कागजी कार्रवाई पूरी करने का झांसा देकर 24 हजार 500 रुपये 15 मई 2018 को एक खाते में जमा करा लिए. इसके बाद ठग लगातार दो किस्तों में दो लाख 30 हजार जमा करवाने के बाद फिर से 45 हजार और 5 हजार जमा करने को कहा तो गुलशन और टीकम ने पैसा जमा करने से साफ मना कर दिया. इसके बाद आरोपी ने ली गई रकम वापस देने से इंकार कर दिया. जिसपर गुलशन और उसके पिता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details