छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर सेंट्रल जेल के कैदियों को लगाया गया कोरोना का टीका

By

Published : May 13, 2021, 10:51 PM IST

रायपुर के सेंट्रल जेल में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया है. लगातार विभिन्न जेलों से कोरोना संक्रमण की खबर सामने आ रही थी. ऐसे में प्रशासन ने जेल में कैद 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले कैदियों को वैक्सीन लगवा रहा है. फिलहाल रायपुर में 60 कैदियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई है.

corona vaccine given to Prisoners of Raipur Central Jail
कैदियों को लगाया गया कोरोना का टीका

रायपुर: छत्तीसगढ़ की जेलों में बंद कैदी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं. सलाखों के पीछे भी कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ रहे हैं. जिसे देखते हुए जेलों में भी टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है. जिला स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम ने केंद्रीय जेल रायपुर में 60 कैदियों को कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाया है. 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले कैदियों को को-वैक्‍सीन का प्रथम डोज दिया गया.

कैदियों को लगाया गया कोरोना का टीका

स्‍टाफ नर्स मीला पटेल और एएनएम जुली साहू ने कैदियों को टीका लगाया. मुख्‍य च‍िकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी के मुताबिक जेल के अंदर वहां के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी, पुलिस अधिकारी और कैदियों का सहयोग रहा. टीका लगाने वाले स्‍टाफ के साथ उनका व्‍यवहार भी अच्‍छा रहा.

SPECIAL: कोरोना का साया, छत्तीसगढ़ के हजारों कैदियों को फिलहाल 'आजादी'

पैरोल और अंतरिम जमानत पर छोड़े जाएंगे कैदी

कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से प्रदेश की जेलों में बंद कैदियों को जल्द ही पैरोल पर रिहा किया जाएगा. हाईकोर्ट जस्टिस प्रशांत मिश्रा की अध्यक्षता में हुई हाई पावर कमेटी की मीटिंग में यह फैसला लिया गया है. इस मीटिंग में कमेटी के सदस्य ACS सुब्रत साहू, डीआईजी जेल केके गुप्ता उपस्थित मौजूद रहे. पहले चरण में करीब 3 हजार कैदियों की रिहाई हो सकती है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट पिछले दिनों कैदियों को पैरोल या अंतरिम जमानत में कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया था. अब छत्तीसगढ़ की जेलों में बंद कैदियों को भी पैरोल और अंतरिम जमानत पर छोड़ने का निर्णय लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details