छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: 'एक्सपो 2019' का आयोजन, खादी के कपड़ों से सजा बाजार

By

Published : Dec 12, 2019, 3:17 PM IST

Updated : Dec 13, 2019, 12:54 PM IST

छत्तीसगढ़ हाट में आयोजित एक्सपो 2019 में बाहर से आए हुए बुनकर हैंडमेड पर्दों और साड़ियों से अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे हैं. हाट बाजार में देश के कोने-कोने से व्यापारी आए हैं.

खादी के कपड़ों से सजी बाजार
खादी के कपड़ों से सजी बाजार

रायपुर: राजधानी रायपुर के पंडरी स्थित छत्तीसगढ़ हाट में 'एक्सपो 2019' का आयोजन किया गया है. जिसकी शुरुआत 25 नवंबर से की गई थी. इस एक्सपो में देशभर से आए हुए दुकानदारों ने अपनी दुकान लगाई है, जिसमें मेरठ, राजस्थान, मध्यप्रदेश समेत कई राज्य के लोग शामिल हैं. एक्सपो 2019 में लगाए हुए दुकानदारों को अब तक रायपुर के लोगों का मिलाजुला रिस्पॉन्स मिला है.

'एक्सपो 2019' का आयोजन, खादी के कपड़ों से सजा बाजार

हर साल यह आयोजन रायपुर के कई स्थानों पर होता है, जिसमें देशभर से आए हुए कारोबारी शामिल होते हैं. आयोजन में ज्यादातर खादी के कपड़े की दुकान लगाई गई है. साथ ही कुछ कारोबारियों ने अपने हाथ की कला का प्रदर्शन करते हुए साड़ियों पर अपने हाथों से डिजाइन किया है.

आखिरी दिन तक बिक्री की आस

फिलहाल अब तक रायपुर के लोगों का इन दुकानों को मिला-जुला रिस्पांस मिला है. अब सिर्फ तीन ही दिन बाकी हैं एक्सपो को खत्म होने में पर दुकानदार उम्मीद लगा रहे हैं कि आखिरी के कुछ दिनों में उनकी यहां ज्यादा से ज्यादा बिक्री होगी.

हाथ से डिजाइन किए हुए कारपेट
बता दें कि 'इस एक्सपो में खादी के कुर्ते के साथ-साथ बनारसी साड़ी, हाथ से डिजाइन किए हुए कारपेट और अन्य चीजों का सेल लगा है. लोगों का कहना है कि उन्हें यहां आकर काफी अच्छा लगता है. यहां आकर वह यहां के कल्चर को अच्छी तरह समझते हैं.

Last Updated : Dec 13, 2019, 12:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details