छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

चलते-चलते छत्तीसगढ़ की जनता के मुद्दे और मूड मिल गया

लोकसभा क्षेत्र रायपुर से शुरू हुई ये यात्रा पहले दुर्ग पहुंची फिर दुर्ग से निकलकर कांकेर लोकसभा क्षेत्र में आने वाले बालोद. रायपुर की लोकल ट्रेन से जहां कुछ ने अभी की सरकार को सराहा तो कुछ ने बताया कि बदलाव क्यों होना चाहिए.

By

Published : Apr 13, 2019, 9:41 PM IST

Updated : Apr 22, 2019, 8:13 PM IST

लोकसभा चुनाव को लेकर लोगों से बातचीत

रायपुर : देश में पॉलीटिकल पारा हावी है. देश की गली-गली, चौराहे-चौराहे सिर्फ एक बात कि किसकी सरकार बनेगी. हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में रहते हैं. लोकतंत्र यानी कि जनता का शासन, जो लोक का मन वही मुखिया. इस देश का चुनावी मूड जानना हो तो या तो किसी चाय की टपरी पर चले जाइए या फिर किसी यात्रा पर निकल जाइए. ETV भारत ने दूसरा रूट पकड़ा और टीम निकल पड़ी 3 लोकसभा क्षेत्रों के दौरे पर.

लोकसभा चुनाव को लेकर लोगों से बातचीत

सफर ट्रेन का था और यात्री हर वर्ग के, वैसे इन्हें अभी मतदाता कहेंगे. पहले लोकसभा क्षेत्र रायपुर से शुरू हुई ये यात्रा पहले दुर्ग पहुंची फिर दुर्ग से निकलकर कांकेर लोकसभा क्षेत्र में आने वाले बालोद. शुरुआत हुई रायपुर की लोकल ट्रेन से जहां कुछ ने अभी की सरकार को सराहा तो कुछ ने बताया कि बदलाव क्यों होना चाहिए.

क्या बोले रायपुर वाले
रायपुर की लोकल ट्रेन में जो यात्री मिले वो मोदी सरकार से खुश दिखे. केंद्र सरकार की योजनाओं से खुश लेकिन मुद्दा ये कि देश को बचाना है. मोदी जी अच्छा कर रहे हैं. वहीं कुछ ने कहा कि ट्रेन में सफाई हुई है, बस टाइम से चलना चाहिए. अच्छा हां एक ने ये भी पूछा कि राहुल गांधी 72 हजार कहां से लाएंगे.

क्या कहा लड़कियों ने
भई ट्रेन में लड़कियां थीं तो उन्होंने कहा कि पढ़ाई, सुरक्षा और रोजगार चाहिए. इन्हें भी मोदी ही पसंद थे.

युवाओं ने क्या कहा-
युवाओं ने भी यही कहा कि जो काम करे, वही आए. शिक्षा और रोजगार की मांग की तो ज्यादातर केंद्र सरकार से खुश दिखे या यूं कहिए मोदीजी इन्हें अच्छे लगते हैं. युवाओं ने ये भी कहा कि किसानों और देशहित के लिए काम करने वालों को वोट देंगे.

चर्चा राष्ट्रीय ही नहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर की हो रही थी. एक महाशय तो ये तक कह दिए कि ट्रंप की सरकार भी मोदी की वजह से बनी. रूस फेवर में है और चीन भी मोदी की ही वजह से थरथरा रहा है. नीरव मोदी और माल्या वापस आएंगे, इसकी उनको उम्मीद है.

दुर्ग और बालोद के बीच लोगों ने क्या कहा-
लोगों ने कहा कि विकास हो और जनता क्या चाहती है इसका ध्यान रखा जाए. लोगों ने किसानों, रोजगार और ज्यादा से ज्यादा काम की उम्मीद आने वाली सरकार से लगा रखी है और वोट भी इन्हीं मुद्दों पर देंगे.

वहीं कुछ लोगों ने ये भी कहा कि सरकार ने कोई काम नहीं किया है. नाराजगी भी साफ देखने को मिली.
यहां महिलाओं मोदी के पक्ष में बोलती दिखीं. बातचीत में ये तो साफ दिखा कि लोगों को मजबूत इरादों वाला नेता चाहिए, जो देश की समस्याओं खासतौर पर शिक्षा, सुरक्षा, रोजगार पर काम कर सके.

कहां किसके बीच मुकाबला
आपको बताते चलें कि रायपुर सीट से बीजेपी के सुनील सोनी के सामने कांग्रेस के प्रमोद दुबे हैं. दुर्ग से बीजेपी के विजय बघेल के सामने कांग्रेस की प्रतिमा चंद्राकर हैं. वहीं कांकेर में इस बार बीजपी को नाक बचानी है, प्रदेश अध्यक्ष का टिकट काटा है. यहां मुकाबला बीजेपी के मोहन मंडावी और कांग्रेस के बीरेश ठाकुर के बीच है.

Last Updated : Apr 22, 2019, 8:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details