छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

COVID 19: नेता प्रतिपक्ष की CM बघेल को नसीहत, 'कोरोना चेकअप में लाएं तेजी'

छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना वायरस पैर पसार रहा है, जिसे देखते हुए नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने नसीहत दी है. धरमलाल कौशिक ने कहा कि सरकार कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जांच में बढ़ोतरी करे, ताकि लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके.

By

Published : May 2, 2020, 2:17 PM IST

Updated : May 2, 2020, 2:30 PM IST

dharamlal-kaushik-appealed-to-increase-limit-of-corona-checkup-in-chhattisgarh
कौशिक की CM बघेल को नसीहत

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश में बढ़ते कोविड 19 के मामलों पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को कोरोना की जांच का दायरा बढ़ाया जाना चाहिए, ताकि स्थिति स्पष्ट हो सके. उन्होंने कहा कि सूरजपूर के जजावल शिविर में रखे गए लोगों की पहले रैपिड किट से जांच की जाती है, जिसमें 10 लोग पॉजिटिव पाए जाते हैं, लेकिन बाद में फिर एम्स रायपुर में जांच करने पर केवल तीन लोगों का केस पॉजिटिव आता है.

नेता प्रतिपक्ष की CM बघेल को नसीहत

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि रैपिड जांच की प्रक्रिया को लेकर सवाल उठना लाजिमी है. जांच के सही पाए जाने का डर केवल तीस प्रतिशत है. उन्होंने कहा कि जो पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, उनके साथ जुड़े सभी लोगों की जांच होनी चाहिए, ताकि पता चल पाए कि कहीं कोरोना का संक्रमण फैला तो नहीं है.

पढ़ें: COVID19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में अब तक सामने आ चुके हैं 43 मामले, 7 का इलाज जारी

लापरवाही से पैर पसार रहा कोरोना

उन्होंने कहा कि जशपुर के लुड़ेग और सुरजपूर के जजावल शिविर में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के पास सुरक्षा किट नहीं है, जिससे उनमें भय का माहौल है. इस मसले पर प्रदेश सरकार को गंभीरता से विचार करना चाहिए. अभी वक्त रहते सचेत नहीं हुए, तो परिणाम गंभीर हो सकते हैं. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रशासनिक असंवेदनशीलता के कारण भी कई जिलों में कोरोना पैर पसार रहा है, जिसकी चिंता प्रदेश सरकार को नहीं है.

Last Updated : May 2, 2020, 2:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details