छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के तीन जिलों में कम हो रहे कोरोना के केस: स्वास्थ्य मंत्रालय

By

Published : May 5, 2021, 6:13 PM IST

Updated : May 5, 2021, 7:18 PM IST

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा है कि मंगलवार की तुलना में देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं. वहीं महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कोरोना केस कम हो रहे हैं.

Corona cases in chhattisgarh
कोरोना का कहर

नई दिल्ली:केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने देश में कोरोना के ताजा हालातों की जानकारी दी. उन्होंने कहा है कि 12 राज्यों में 1 लाख से अधिक कोरोना केस एक्टिव हैं, जबकि 4 राज्यों में पॉजिटिविटी दर 15 फीसद से ज्यादा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, जबकि महाराष्ट्र, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कोरोना केस कम हो रहे हैं.

छत्तीसगढ़ के तीन जिलों में कम हो रहे कोरोना के केस

संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि थोड़ी राहत जरूर है, लेकिन बचाव के उपाय अपनाने में कोई कोताही नहीं बरती जानी चाहिए. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक छत्तीसगढ़ के तीन जिलों और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी कोरोना केस कम हो रहे हैं. वहीं महाराष्ट्र के 15 जिलों में भी कोरोना के केस कम हो रहे हैं.

12 राज्यों में 1 लाख से अधिक कोरोना केस एक्टिव, बेंगलुरु, चेन्नई, गुरुग्राम चिंता के कारण : स्वास्थ्य मंत्रालय

इसके अलावा मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना संक्रमण को लेकर बेंगलुरु, चेन्नई, गुरुग्राम जैसे इलाके चिंता की वजह हैं. सरकार के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार विजय राघवन ने कहा कि ज्यादा इम्यूनिटी से भी संक्रमण हो रहा है. उन्होंने कहा कि छोटे शहरों पर खास ध्यान दिए जाने की जरूरत है.

16 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराई गई

देशभर में 16 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन डोज मुफ्त उपलब्ध कराई गई है. 18-44 आयुवर्ग में अब तक 9 राज्यों के 6.71 लाख लोगों को कोरोना टीके की खुराक दी जा चुकी है.

Last Updated : May 5, 2021, 7:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details