छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

NSS के 50वें स्थापना दिवस समारोह में पहुंचे CM भूपेश, घोषणाओं की लगाई झड़ी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राष्ट्रीय सेवा योजना के 50वां स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. जहां उन्होंने NSS में पुरस्कार राशि 50 हजार से बढ़ाकर 3 लाख रुपये करने की घोषणा की है.

By

Published : Sep 24, 2019, 9:26 PM IST

Updated : Sep 24, 2019, 11:39 PM IST

NSS के 50वां स्थापना दिवस समारोह में पहुंचे CM भूपेश बघेल

रायपुर: राष्ट्रीय सेवा योजना के 50वां स्थापना दिवस एवं सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए. CM भूपेश ने सम्मान समारोह के दौरान NSS में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्वयं सेवकों, अधिकारियों और संस्था को पुरस्कृत किया.

विडियो

सीएम बघेल ने इस दौरान कहा कि 'यह दिन मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि मैं NSS के माध्यम से गौरवशाली इतिहास से जुड़ रहा हूं. पिछले 50 सालों में NSS ने युवा शक्तियों को सकारात्मक कार्य से जोड़े रखा है. देश के लाखों स्वयं सेवक गांव-गांव में जागरूकता अभियान के कामों में योगदान दे रहे हैं'.

सीएम ने की घोषणा

सीएम भूपेश ने NSS के लिए बड़ी घोषणा की है. अब तक NSS के लिए सात पुरस्कार दिए जाते थे, उसे बढ़ाकर 26 कर दिया गया है. सीएम बघेल ने पुरस्कार राशि को 50 हजार से बढ़ाकर 3 लाख रुपये करने की घोषणा की है. साथ ही हर साल लगने वाले राज्य स्तरीय शिविर के लिए 10 लाख रुपये देने की भी सीएम भूपेश ने घोषणा की.

पढ़ें : सब्जियों के बढ़ते दामों के लिए मोदी सरकार है जिम्मेदार: रविन्द्र चौबे

कैशल गजेंद्र हुए सम्मानित

समाज में जागरूकता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले रविशंकर विश्वविद्यालय के छात्र कैशल गजेंद्र को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, विधायक सत्यनारायण शर्मा, विकास उपाध्याय समेत शिक्षा विभाग के तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

Last Updated : Sep 24, 2019, 11:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details