छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सीएम भूपेश ने अमेरिका में चरणदास महंत की तारीफ में कही ये बातें

By

Published : Feb 16, 2020, 8:55 PM IST

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 10 दिवसीय अमेरिका दौरे पर हैं. जहां उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत की जमकर तारीफ की.

CM Bhupesh Baghel praised Charandas Mahant in America
सीएम बघेल ने अमेरिका में की चरणदास महंत की तारीफ

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 10 दिवसीय अमेरिका दौरे पर हैं. जहां वे विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं. इसी कड़ी में वे अमेरिका की हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के 17वें वार्षिक भारत सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे. यहां बघेल ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में 'जाति और राजनीति' पर व्याख्यान के दौरान छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि 'महंत ने आज अपनी काबिलियत के बल पर इस मुकाम को हासिल किया है'.

सीएम भूपेश ने अमेरिका में चरणदास महंत की तारीफ की
आयोजन के दौरान वहां मौजूद सदस्यों ने भूपेश बघेल पर कई मुद्दों पर खुलकर चर्चा की. इस बीच जब एंकर ने मेरिट की जगह आरक्षण को लेकर भूपेश बघेल से उनकी राय मांगी, तो बघेल ने डॉ. चरणदास महंत का उदाहरण देते हुए कहा कि 'चरणदास महंत ओबीसी वर्ग से आते हैं.

'इस मुकाम पर अपनी काबिलियत से पहुंचे'

सीएम ने कहा कि 'वो अभी विधानसभा अध्यक्ष हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे और तीन बार के सांसद हैं. मध्य प्रदेश के समय गृहमंत्री रह चुके हैं'. साथ ही उन्होंने कहा कि '1980 से चुनाव जीतते आ रहे हैं. वो आज अपनी काबिलियत से इस मुकाम को हासिल कर पाए हैं. उन्होंने काबिलियत सिद्ध किया है, जनता के बीच गए और चुनकर आए हैं'.

सीएम भूपेश ने अमेरिका में की चरणदास महंत की तारीफ

कैंब्रिज में स्थित है विश्वविद्यालय

बता दें कि हार्वर्ड विश्वविद्यालय अमेरिका के मैसाचुसैट्स शहर के कैंब्रिज में स्थित एक निजी विश्वविद्यालय है. इसकी स्थापना 1636 में औपनिवेशिक मैसाचुसैट्स कानून के तहत हुआ. इस विश्वविद्यालय में बहुत कम लोग ही प्रवेश पाते हैं. यहां जाना और पढ़ना छात्रों का सपना होता है. ऐसा कहा जाता है कि यहां से पढ़ने वाला हर छात्र विश्व में एक अलग ही मुकाम हासिल करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details