छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर में दावत-ए-रोजा-इफ्तार: राज्यपाल अनुसुईया उइके और सीएम बघेल इफ्तार में हुए शामिल

By

Published : Apr 27, 2022, 11:03 PM IST

रायपुर में दावत-ए-रोजा-इफ्तार का आयोजन किया गया जिसमें राज्यपाल अनुसुईया उइके, सीएम भूपेश बघेल सहित कई दिग्गज शामिल हुए. इस मौके पर प्रदेश वासियों की खुशहाली और समृद्धि के लिए दुआ मांगी गई.

Dawat e Roza Iftar in Raipur
रायपुर में दावत ए रोजा इफ्तार

रायपुर:रायपुर के नेताजी सुभाष स्टेडियम में दावत-ए-रोजा-इफ्तार का आयोजन किया गया था. जिसमें राज्यपाल अनुसुईया उइके और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने प्रदेशवासियों की खुशहाली और सुख-समृद्धि के लिए दुआ मांगी.

इफ्तार पार्टी में राज्यपाल और सीएम हुए शामिल

गंगा जमुनी तहजीब की दिखी झलक :राज्यपाल अनुसुईया उइके ने दावत-ए-रोजा-इफ्तार में सभी समुदाय के धर्म-गुरूओं को एक साथ आमंत्रित कर आपसी भाईचारा और खुशहाली का संदेश दिया. उन्होंने कहा कि रमजान का महीना बुराई का त्याग करने के लिए प्रेरित करता है. ये माह अपनी धार्मिक मान्यता के अनुरूप व्यक्ति को सदाचरण की ओर ले जाता है. उन्होंने दावत-ए-रोजा-इफ्तार में सभी धर्म-गुरूओं के शामिल होने को गंगा जमुनी तहजीब का उदाहरण बताया.

सीएम बघेल ने बताया रोजा का महत्व : इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि रमजान का महीना इबादत का महीना है. इस महीना में लोग रोजा रखकर ईश्वर की आराधना करते हैं. यह एक ऐसा महीना है जो इंसान को बुराई से अच्छाई की ओर चलने के लिए प्रेरित करता है. रोजा खुदा की इबादत का एक ऐसा जरिया है, जो रोजेदार को उस दुनिया के साथ-साथ इस दुनिया के लिए भी लायक बनाता है. इस अवसर पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत, महापौर नगरपालिक निगम रायपुर एजाज ढेबर, संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और विधायक सत्यनारायण शर्मा भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details