छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Chhattisgarh Weather Update: छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर होगी हल्की बारिश

16 मार्च से 20 मार्च तक छत्तीसगढ़ के मौसम में खुशनुमा रहा. प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश और आंधी तूफान भरा मौसम रहा. जिसके बाद अब प्रदेश के कई जिलों में गर्मी बढ़ रही है.

By

Published : Mar 24, 2023, 9:29 AM IST

Chhattisgarh Weather Update
छत्तीसगढ़ मौसम अपडेट

रायपुर: शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के कई जगहों में हल्की बारिश, तेज हवा और आंधी की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. 16 मार्च से 20 मार्च तक प्रदेश के कई जगहों पर गरज चमक के साथ ही बारिश हुई. प्रदेश के कुछ जगहों पर आंधी तूफान और आकाशीय बिजली गिरने और ओले गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है. आज छत्तीसगढ़ में अधिकतम तापमान बढ़ सकता है.


प्रदेश के मौसम का पूर्वानुमान:मौसम वैज्ञानिक जनक राम साहू ने बताया कि "एक द्रोणिका तमिलनाडु से झारखंड तक छत्तीसगढ़ होते हुए गुजर रही है. एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा राजस्थान के ऊपर स्थित है. प्रदेश में अभी भी अधिक मात्रा में नमी युक्त हवा का आगमन हो रहा है. जिसके प्रभाव से शुक्रवार को प्रदेश के एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं. शुक्रवार को राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री के आसपास रह सकता है. प्रदेश के शहरों में अधिकतम तापमान 29 डिग्री से 34 डिग्री तक अधिकतम तापमान रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Price Today: छत्तीसगढ़ में सोना चांदी हुआ महंगा, पेट्रोल डीजल और मंडी भाव स्थिर

प्रदेश के शहरों का तापमान:गुरुवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 34 डिग्री न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री. माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री न्यूनतम तापमान 19.4 डिग्री. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 19.4 डिग्री. पेंड्रारोड का अधिकतम तापमान 31.3 न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री न्यूनतम तापमान 19.1 डिग्री. दुर्ग का अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 18.4 डिग्री. राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 34 डिग्री न्यूनतम तापमान 19.9 डिग्री दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details