छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कवर्धा की रहने वाली भूमिका देसाई ने CGPSC में दसवां रैंक हासिल किया

छत्तीसगढ़ राज्य सेवा आयोग 2018 के परिणाम घोषित हो गए हैं, जिसमें भूमिका देसाई ने पीएससी की मेरिट लिस्ट में दसवां स्थान हासिल किया है.

By

Published : Jan 22, 2020, 12:12 AM IST

Updated : Jan 22, 2020, 12:23 AM IST

CGPSC में भूमिका ने हासिल किया 10वां रैंक
CGPSC में भूमिका ने हासिल किया 10वां रैंक

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य सेवा आयोग 2018 के नतीजे घोषित हो गए हैं, जिसमें 10 में से 6 लड़कियों ने बाजी मारी है. कवर्धा की रहने वाली भूमिका देसाई ने पीएससी की मेरिट लिस्ट में दसवां स्थान हासिल किया है. मेरिट में शामिल होने पर उनका सारा परिवार खुशी से झूम उठा.

भूमिका देसाई ने CGPSC में दसवां रैंक हासिल किया

भूमिका देसाई ने ETV भारत से खास बातचीत में बताया कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद वे 2015 से पीएससी की तैयारी कर रही थी. ये उनका तीसर अटेंप्ट था. पिछली बार मेंस की परीक्षा दी थी, लेकिन इंटरव्यू के लिए कॉल नहीं आया था.भूमिका ने यह भी बताया कि उन्हें अभी तक विश्वास नहीं हो रहा है कि उनका सेलेक्शन हो गया है. इस कामयाबी के लिए भूमिका ने अपने माता-पिता और बहन को धन्यवाद दिया है.

रायपुर में रहकर की पीएससी की तैयारी
भूमिका ने बताया कि हर दिन ऐसा लगता था कि इस एग्जाम को वो क्लियर नहीं कर पाएंगी, भूमिका ने खुद पर भरोसा रखने की सलाह दी है. उन्होने यह भी कहा कि अगर आपकी फैमिली को आप पर भरोसा है तो आप कुछ भी कर सकते हैं. भूमिका ने पीएससी की तैयारी रायपुर में रहकर की थी.

इंजीनियरिंग में मिला था गोल्ड मेडल
भूमिका के पिता ने बताया की शुरू से ही पढ़ाई में यह आगे रहीं हैं और इंजीनियरिंग में भी टॉप किया है. इंजीनियरिंग में इसे गोल्ड मेडल मिला था, आज इसके परिणाम ने हमारे पूरे परिवार को और कवर्धा जिले को गौरवान्वित किया है, वह रोजाना 15 से 17 घंटे पढ़ाई करती थी.

पूरा परिवार खुश
वहीं भूमिका की मां ने बताया कि हम सभी सुबह से ही परिणाम का इंतजार कर रहे थे इसलिए कवर्धा से रायपुर आकर सीधे दफ्तर में जाकर रिजल्ट देखा और आज बेटी का सेलेक्शन हुआ है पूरा परिवार खुश है.

Last Updated : Jan 22, 2020, 12:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details