छत्तीसगढ़

chhattisgarh

टूलकिट विवाद: रायपुर पुलिस जांच के लिए बेंगलुरु रवाना, दिल्ली जाने की भी योजना

By

Published : Jun 3, 2021, 9:43 PM IST

टूलकिट मामले की जांच के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस (chhattisgarh police) की टीम बेंगलुरु के लिए रवाना हो गई है. (Toolkit case investigation ) जांच के बाद टीम दिल्ली जाएगी. टीम टूलकिट विवाद में कांग्रेस के रिसर्च विभाग के अध्यक्ष राजू गौड़ा से पूछताछ करेगी. कांग्रेस के रिसर्च विभाग का दस्तावेज बताकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने लेटर को सोशल मीडिया पर वायरल किया था. जिसके बाद दोनों के खिलाफ कई एफआईआर छत्तीसगढ़ में दर्ज किए गए थे.

-toolkit-case-investigation
रायपुर पुलिस जांच के लिए बेंगलुरु रवाना

रायपुर: पुलिस अधिकारियों की एक टीम गुरुवार को बेंगलुरु के लिए रवाना हुई है. (chhattisgarh police team leaves for bangalore) यह टीम टूलकिट विवाद
(Toolkit Controversy ) में कांग्रेस के रिसर्च विभाग के अध्यक्ष राजू गौड़ा से पूछताछ करेगी. जिसके बाद पुलिस की टीम बेंगलुरु से दिल्ली जाएगी. रायपुर एसएसपी अजय यादव ने बताया इस टीम में ग्रामीण एडिशनल एसपी, सीएसपी और सिविल लाइन थाना प्रभारी सहित कुछ और अधिकारी शामिल हैं. बता दें कांग्रेस के रिसर्च विभाग का दस्तावेज बताकर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Former Chief Minister Raman Singh ) और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (BJP National Spokesperson Sambit Patra ) ने लेटर को सोशल मीडिया पर वायरल किया था. जिसके बाद दोनों के खिलाफ कई एफआईआर छत्तीसगढ़ में दर्ज किए गए थे.

रायपुर पुलिस जांच के लिए बेंगलुरु रवाना

टूलकिट विवाद में क्या होगा आगे?

रायपुर एसएसपी अजय यादव ने बताया कि बेंगलुरु में राजू गौड़ा से वायरल लेटर को लेकर पूछताछ की जाएगी. टूलकिट मामले में सिविल लाइन थाने में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज है. मामले की जांच के सिलसिले में टीम को बेंगलूर रवाना किया गया है. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को पुलिस ने नोटिस भेजकर पूछताछ की थी. डॉक्टर रमन ने अपने ट्विटर अकाउंट का एक्सेस देने से इंकार कर दिया था. संबित पात्रा ने रायपुर पुलिस को इस मामले में समय मांगा था, अबतक रायपुर पुलिस ने उन्हें तारीख नहीं दी है. जल्द ही संबित पात्रा को नोटिस भेजा जाएगा.

'कोरोना से ध्यान हटाने के लिए केंद्र सरकार ने ईजाद किया Toolkit, जांच में सच्चाई पता चलेगी'

NSUI अध्यक्ष आकाश शर्मा ने दर्ज कराया था एफआईआर

NSUI अध्यक्ष आकाश शर्मा ने सिविल लाइन थाने में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. कांग्रेस नेता ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए डॉ रमन सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा सहित दूसरे भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अनुसंधान विभाग के जाली लेटर हेड पर फेक न्यूज साझा कर देश में सांप्रदायिकता और हिंसा फैलाने का काम किया है.

टूलकिट मामले को पूरा समझने के लिए इन खबरों पर करें क्लिक

ABOUT THE AUTHOR

...view details