छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 23, 2021, 5:15 PM IST

ETV Bharat / state

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई

राज्यपाल अनुसुइया उइके (Chhattisgarh Governor anusuiya uikey) को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) का दूसरा डोज लगाया गया. राज्यपाल ने रायपुर मेडिकल कॉलेज के वैक्सीनेशन सेंटर में पहुंचकर वैक्सीन लगवाया. टीका लगवाने के बाद उन्होंने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की.

Chhattisgarh Governor Anusuiya Uike
छत्तीसगढ़ राज्यपाल अनुसुइया उइके

रायपुर:छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके (Chhattisgarh Governor anusuiya uikey) ने कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) का डूसरा डोज शुक्रवार को लगवा लिया है. राजधानी के पं. जवाहर लाल नेहरु स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय (Pt JNM Medical College Raipur) के कोविड-19 टीकाकरण केंद्र पहुंचकर राज्यपाल ने वैक्सीन लगवाया. राज्यपाल को स्टाफ नर्स सीता साहू ने वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया. वैक्सीन लगने के बाद वे आधा घंटे के लिए निगरानी कक्ष में रहीं. वैक्सीवन लगवाने के बाद राज्यपाल को चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. विष्णु दत्त ने वैक्सीनेशन पूरा करने का प्रमाण पत्र दिया.

सभी पात्र लोग लगवाएं वैक्सीन

टीका लगवाने के बाद राज्यपाल अनुसुईया उइके ने प्रदेश के लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी पात्र लोग कोरोना वैक्सीन अवश्य लगवाएं. उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित होगी. जिससे हमें कोरोना को हराने में मदद मिलेगी. कोरोना का टीका लगाने के बाद भी मास्क अवश्य लगाएं और कोविड-19 के बचाव के सारे उपायों का पालन करें.

PM से CM बघेल का अनुरोध, 'केंद्र और राज्य को समान दर पर मिले वैक्सीन'

अस्पताल के प्रयासों की सराहना की

राज्यपाल ने कोरोना के खिलाफ जारी संघर्ष में मेडिकल कॉलेज अस्पताल रायपुर की ओर से किए जा रहे प्रयासों की सराहना की. इसके लिए मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ. विष्णु दत्त और उनकी पूरी टीम को बधाई दी. इस अवसर पर अंबेडकर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विनित जैन, एनेस्थेसिया विभागाध्यक्ष डॉ. केके सहारे, मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. डीपी लकड़ा और टीकाकरण के सहायक प्रभारी डॉ. नरेश साहू उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details