छत्तीसगढ़

chhattisgarh

'केंद्र सरकार के भेजे गए 69 में से 58 वेंटिलेटर निकले खराब'

By

Published : Apr 12, 2021, 4:46 PM IST

Updated : Apr 12, 2021, 6:43 PM IST

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि कोरोना से निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओर से भेजे गए 69 में से 58 वेंटिलेटर खराब निकले हैं.

serious allegations against central government
सीएम भूपेश बघेल

रायपुर:केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों के लिए 69 वेंटिलेटर भेजे थे. जिसमें 58 वेंटिलेटर काम ही नहीं कर रहे हैं. वेंटीलेटर खराब पड़े हैं. यह आरोप कांग्रेस की ओर से लगाया गया है. इसके बाद एक बार फिर केंद्र और राज्य सरकार में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है.

केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप

कोरोना से बिगड़ते हालात पर चर्चा के लिए सोमवार को छत्तीसगढ़ कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम और मंत्री विधायक सहित पदाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े.

छत्तीसगढ़ के 28 में से 20 जिलों में टोटल लॉकडाउन

केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप

इस बैठक में बताया गया कि केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों के लिए 69 वेंटीलेटर भेजे थे, जिसमें 58 वेंटिलेटर काम ही नहीं कर रहे हैं. वेंटीलेटर खराब पड़े हैं. वेंटिलेटर बनाने वाली कंपनी से संपर्क करने पर कोई फोन ही नहीं उठा रहा है. ऐसे में छत्तीसगढ़ के कोरोना मरीजों को तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है.

बीजेपी ने भूपेश सरकार पर उठाये थे सवाल

हाल ही में भाजपा से रायपुर सांसद सुनील सोनी ने भूपेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि राज्य सरकार कोरोना के बढ़ते संक्रमण निपटने कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है. सभी जगह अव्यवस्थाओं का माहौल है. इतना ही नहीं उनका यह भी आरोप था कि कोरोना महामारी से बचने के लिए केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ में 230 वेंटिलेटर भेजे, लेकिन इनका इस्तेमाल सरकारी अस्पतालों में नहीं हो रहा है. राज्य सरकार ने खराब गुणवत्ता की बात कहते हुए वेंटिलेटर का उपयोग नहीं किया.

Last Updated : Apr 12, 2021, 6:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details