छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आज की वे बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Nov 6, 2020, 6:59 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

big-news-and-programs-of-6-november
आज की बड़ी खबरें

अंबिकापुर दौरे पर रहेंगे आज अमरजीत भगत

छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत आज अंबिकापुर दौरे पर रहेंगे. मंत्री अमरजीत भगत स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे. खाद्य मंत्री गोधन न्याय योजना एप के नए वर्जन की भी जानकारी देंगे. इस एप के माध्यम से गोबर खरीदी, स्व सहायता समूह को गोबर देना और खाद बिक्री की जाती है.

अंबिकापुर दौरे पर रहेंगे आज अमरजीत भगत

बीजेपी की आज प्रशिक्षण कार्यशाला

भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में तीन दिवसीय प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया है. उद्घाटन सत्र में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णु देव साय, पूर्व सीएम रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पवन साय, रामप्रताप सिंह और अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे. कार्यशाला सुबह 11 बजे से शुरू होगी.

बीजेपी की आज प्रशिक्षण कार्यशाला

वन पट्टाधारी किसानों का तालाबंदी आंदोलन आज

गरियाबंद में धान बिक्री के लिए अब तक वन पट्टाधारी किसानों का पंजीयन नहीं हो सका है. परेशान किसान कई बार कलेक्टर, तहसील, पटवारी समिति प्रबंधक से मौखिक और लिखित निवेदन कर चुके हैं, बावजूद इसके किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई है. इससे आक्रोशित होकर किसान आज तहसील कार्यालय में तालाबंदी आंदोलन करेंगे. आज सुबह 9 बजे तहसील क्षेत्र अंतर्गत आने वाली समितियों के वन पट्टाधारी किसान तहसील कार्यालय के मुख्य द्वार पर तालाबंदी आंदोलन करेंगे.

वन पट्टाधारी किसानों का आज तालाबंदी आंदोलन

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावः आज आ सकता है नतीजा

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव की मतगणना जारी है. रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. बाइडन ने बड़ी बढ़त बना ली है. वहीं ट्रंप ने मतगणना में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं. मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. ट्रंप नतीजों में अनियमितता का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं. एलेक्टोरल कॉलेज की गणना में अब तक डेमोक्रेट जो बाइडेन को 227 वोट मिले हैं. उनके प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप को 213 एलेक्टोरल वोट मिले हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का आज आ सकता है नतीजा

भारत और चीन के बीच आज 8वें दौर की कमांडर स्तर की वार्ता होगी

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद सुलाझाने के लिए आज 8वें दौर की सैन्य वार्ता होगी. इस वार्ता में मुख्य तौर पर यह पक्ष रखा जाएगा कि दोनों सेनांए एक साथ मई 2020 से पहले वाली स्थिति में जाने की शुरुआत करें.

भारत और चीन के बीच आज 8वें दौर की कमांडर स्तर की वार्ता होगी

राजस्थान में आतिशबाजी और पटाखों पर रोक से जुड़ा मामला, आज होगी सुनवाई

प्रदेश में आतिशबाजी और पटाखों पर पाबंदी लगाने के खिलाफ दायर याचिका पर हाईकोर्ट में (Rajasthan High Court) आज सुनवाई होगी. न्यायालय ने पटाखों की बिक्री और आतिशबाजी करने पर जुर्माना लगाने के आदेश को रिकॉर्ड पर लेने को कहा है.

राजस्थान में आतिशबाजी और पटाखों पर पांबदी को लेकर सुनवाई

लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज सुनवाई

झारखंड हाईकोर्ट में बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका और जेल मैनुअल उल्लंघन की शिकायत पर सुनवाई की जाएगी. यह सुनवाई न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की अदालत में सूचीबद्ध किया गया है.

लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज सुनवाई

आज होगी राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल की परीक्षा

राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल की परीक्षा आज से लेकर 8 नवंबर तक जारी रहेगी. परीक्षा 5438 पदों पर आयोजित की जा रही है. परीक्षा में 17 लाख आवेदक शामिल होंगे.

आज होगी राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा

रेलवे स्टेशन के निजीकरण की तैयारी तेज

रेल लैंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (RLDA) ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए बोली लगाने की आखिरी तारीख आज रखी है. रेलवे की कोशिश है कि री-डेवलपमेंट का काम हर हाल में 2025 तक पूरा कर लिया जाए.

रेलवे स्टेशन के निजीकरण की तैयारी तेज

IPL 2020: हैदराबाद और बैंगलोर के बीच करो या मरो की जंग

यूएई में हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में आज हैदराबाद और बैंगलोर के बीच करो या मरो की जंग होगी. इसके लिए विराट सेना और डेविड वार्नर के धुरंधरों ने कमर कस ली है.

हैदराबाद और बैंगलोर के बीच करो या मरो की जंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details