छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Mar 27, 2021, 7:01 AM IST

Updated : Mar 27, 2021, 7:52 AM IST

news today 2703
न्यूज टुडे 27 मार्च

मंत्री टीएस सिंहदेव का अंबिकापुर दौरा

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आज भी अंबिकापुर दौरे पर हैं. वे आज यहां आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

मंत्री टीएस सिंहदेव

पश्चिम बंगाल में आज पहले चरण का मतदान

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में आज पहले चरण का मतदान होगा. पहले चरण में 30 विधानसभा सीटों पर 73 लाख से ज्यादा मतदाता 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. चुनाव आयोग ने मतदान के लिए केंद्रीय बलों की करीब 684 कंपनियों को तैनात किया है.

बंगाल विधानसभा चुनाव

असम में भी आज पहले चरण का मतदान

असम विधानसभा चुनाव में भी आज पहले चरण का मतदान होगा. 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए पहले चरण में 47 सीटों पर हो रहे मतदान के दौरान मतदाता असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, विधानसभा अध्यक्ष हितेंद्रनाथ गोस्वामी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा और कई मंत्रियों की किस्मत का फैसला करेंगे.

असम विधानसभा चुनाव

PM मोदी के बांग्लादेश दौरे का दूसरा दिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे का आज दूसरा दिन है. दो दिवसीय दौरे के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जेशोरेश्वरी काली मंदिर में दर्शन करेंगे. पीएम मोदी के दर्शन से पहले मंदिर को बड़े ही खूबसूरत ढंग से सजाया गया है.

बांग्लादेश में पीएम मोदी

मध्य प्रदेश में फसल खरीदी की शुरुआत

मध्यप्रदेश में बेवक्त बारिश के चलते न्यूनतम मूल्य पर फसल खरीदी को स्थगित कर दिया गया था, जिससे राज्य के किसान परेशान हो रहे थे. ये खरीदी आज से फिर शुरू होगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते गुरुवार को ही इसकी घोषणा कर दी थी. शिवराज सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों की फसल को खरीद रही है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

अलवर में आज किसान महापंचायत का आयोजन

शुक्रवार को हुए भारत बंद के बाद आज राजस्थान के अलवर जिले में किसान महापंचायत का आयोजन होना है. इस महापंचायत में राष्ट्रीय किसान नेता राकेश टिकैत की मौजूदगी में कृषि कानूनों का पुरजोर विरोध किया जाएगा.

किसान महापंचायत

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री के भारत दौरे का आज तीसरा दिन

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री सुह वुक तीन दिवसीय भारत दौरे पर हैं. आज उनके दौरे का तीसरा दिन है. इससे पहले शुक्रवार को सुह वुक ने वॉर मेमोरियल पर शहीदों को नमन किया था. इसके बाद उन्होंने भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ दिल्ली छावनी में भारत-कोरियाई मैत्री पार्क का उद्घाटन किया था.

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री

आज से एचसीएल इंडियन टूर के चेन्नई चरण का आयोजन

भारतीय स्क्वॉश रैकेट्स संघ की ओर से एचसीएल इंडियन टूर के चेन्नई चरण का आयोजन किया जा रहा है. चेन्नई चरण की प्रतियोगिता आज से शुरू होगी, जो 31 मार्च तक चलेगी. इसमें पुरुषों के पीएसए चैलेंजर के 20 और महिलाओं के पीएसए चैलेंजर के 10 टूर्नामेंट होंगे. इसमें दोनों ड्रॉ में 8 देश भाग लेंगे. भारत के अलावा कनाडा, मिस्र, फ्रांस, जापान, रूस, स्पेन और अमेरिका के खिलाड़ी इसमें भाग ले रहे हैं.

चेन्नई चरण का आयोजन

कृति सेनन का जन्मदिन

मशहूर अभिनेत्री कृति सेनन आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं. फिल्मी दुनिया में आने से पहले कृति इलेक्ट्रॉनिक्स की स्टूडेंट थीं. कृति फिल्मों में आना चाहती थीं. उन्होंने पढ़ाई पूरी कर मॉडलिंग में अपनी किस्मत भी आजमाई. कृति ने फिल्मों में अपना पहला डेब्यू तेलुगू मनोवैज्ञानिक थ्रिलर फिल्म नेनोक्कडीने से किया था. इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिनेता महेश बाबू थे.

कृति सेनन

आज मनाया जाएगा अर्थ आवर डे

ऊर्जा संरक्षण के उद्देश्य से हर साल मार्च के आखरी शनिवार को रात 8:30 से 9:30 बजे तक बिजली बंद कर अर्थ आवर डे मनाया जाता है. आज भी अर्थ आवर मनाया जाएगा. अर्थ आवर डे की शुरुआत वन्यजीव एवं पर्यावरण संगठन 'वर्ल्ड वाइड फंड फॉर नेचर (World Wide Fund for Nature, WWF) ने साल 2007 में की थी. साल 2007 में 31 मार्च को पहली बार अर्थ आवर डे (Earth Hour Day) मनाया गया था.

Last Updated : Mar 27, 2021, 7:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details