छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आज की वे बड़ी खबरें, जिनपर रहेगी सबकी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी पूरी जानकारी.

By

Published : Aug 4, 2020, 6:59 AM IST

Updated : Aug 4, 2020, 7:57 AM IST

big-national-news-and-programs-of-04-august
आज की बड़ी खबरें

भारत-नेपाल के बीच सीमा विवाद पर होगी चर्चा

भारत-नेपाल के बीच सीमा विवाद सुलझाने के लिए आज दोनों देशों के अफसरों की बैठक होगी. टनकपुर-बनबसा में प्रस्तावित बैठक में नो मैंस लैंड से अतिक्रमण हटाने और पिलर संख्या 811 के सीमांकन पर मंथन होगा.

भारत-नेपाल के बीच सीमा विवाद पर होगी चर्चा

स्कूल फीस माफ करने को लेकर जनहित याचिका पर सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट में ट्यूशन फीस माफ करने के लिए निर्देश देने की मांग को लेकर जनहित याचिका दाखिल की गई है. हाईकोर्ट मंगलवार को इस मामले की सुनवाई करेगा.

स्कूल फीस माफ करने को लेकर जनहित याचिका पर सुनवाई

योगी आदित्यनाथ ने दो दिन दिवाली मनाने की अपील की

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों से चार और पांच अगस्त को दिवाली मनाने की अपील की है. अयोध्या में योगी ने कहा कि हर व्यक्ति घर में दीप जलाए और रामचरितमानस का पाठ करे.

योगी आदित्यनाथ ने दो दिन दिवाली मनाने की अपील की

भूमिपूजन के कारण बाराबंकी में रूट डायवर्जन

अयोध्या में प्रधानमंत्री कार्यक्रम को लेकर सोमवार आधी रात से बाराबंकी में रूट डायवर्जन लागू कर दिया गया है. अयोध्या हाईवे पर चौपुला के पास से सिर्फ अयोध्या के पहचान पत्र और यूपी के 42 नंबर वाले छोटे वाहनों को वहां जाने की छूट मिलेगी.

अयोध्या श्री राम मंदिर

मोहन भागवत अयोध्या भूमि पूजन में होंगे शामिल

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार शाम तक अयोध्या पहुंच जाएंगे. ये पांच अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे. भूमिपूजन के लिए 136 संतों को भी निमंत्रण दिया गया है.

मोहन भागवत अयोध्या भूमि पूजन में होंगे शामिल

ओरछा के रामराजा मंदिर में आज से दीपोत्सव

अयोध्या में भूमिपूजन को लेकर 4 और 5 अगस्त को ओरछा के रामराजा मंदिर को विशेष रूप से सजाया जाएगा. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट कर बताया आज से यहां विशेष पूजा होगी. सीएम ने रामराजा की आराधना कर दीपोत्सव मनाने की अपील की है.

ओरछा के रामराजा मंदिर में आज से दीपोत्सव

CISF लेह एयरपोर्ट की संभालेगी सुरक्षा

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स चार अगस्त को लेह हवाई अड्डे की सुरक्षा-व्यवस्था अपने हाथ में ले लेगी. देश के सबसे ऊंचे वाणिज्यिक हवाई अड्डे पर सीआईएसएफकर्मी चौबीस घंटे तैनात रहेंगे.

CISF लेह एयर पोर्ट की संभालेगी सुरक्षा

बिहार के सुपौल में कोसी जनसंवाद कार्यक्रम

बाढ़ पीड़ितों की समस्याओं पर चार अगस्त को कोसी जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित होगी. इसमें पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा, पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेन्द्र प्रसाद यादव, पूर्व केन्द्रीय मंत्री नागमणि, राज्य के पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह समेत कई नेता शामिल होंगे.

चिकित्साकर्मियों की सांकेतिक हड़ताल आज

झारखंड राज्य पारा चिकित्साकर्मी संघ के आह्वान पर पारा चिकित्साकर्मी मंगलवार को सांकेतिक हड़ताल पर रहेंगे. जिलास्तरीय प्रशासकीय अध्यक्ष डीसी को मांगों को लेकर ज्ञापन भी सौंपेंगे. इसके साथ ही 5 अगस्त से चिकित्साकर्मी बेमियादी हड़ताल पर जा सकते हैं.

चिकित्साकर्मियों की सांकेतिक हड़ताल आज

कोडरमा में आज रहेगी बत्ती गुल

जेएसबीएवाई प्रथम चरण योजना के तहत 4 अगस्त को 33/11 केवी पीएसएस कोडरमा में एक अतिरिक्त पावर ट्रांसफार्मर स्थापित किया जाएगा. इसको लेकर पीएस कोडरमा, लोकाई, डोमचांच, ढाब से बिजली आपूर्ति बंद रहेगी. सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

Last Updated : Aug 4, 2020, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details