छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आज की वे बड़ी खबरें, जिनपर रहेगी सबकी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी पूरी जानकारी.

By

Published : Aug 3, 2020, 6:52 AM IST

Today's big news
आज की बड़ी खबरें

रक्षाबंधन आज, लॉकडाउन में कई जगहों पर दी जा रही है छूट

पूरे देश में आज रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जा रहा है. पूरे देश में कोरोना का कहर जारी है. इसे लेकर कई जगहों पर लॉकडाउन जारी है, लेकिन रक्षाबंधन के अवसर पर लॉकडाउन में ढील दी गाई है.

रक्षाबंधन आज

आज करेंगे अयोध्या सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या के दौरे पर रहेंगे. आज सुबह 8 बजे से शिलान्यास के लिए राम जन्मभूमि पर पूजा-पाठ का कार्यक्रम शुरू होना है.

सीएम योगी करेंगे अयोध्या का दौरा

तीन विद्वान आज पहुंचेंगे अयोध्या

काशी विद्वत परिषद के नेतृत्व में तीन विद्वान आज चांदी का कछुआ, चांदी की बेल पत्र, बाबा विश्वनाथ के चंदन और सोने के शेषनाग को लेकर अयोध्या पहुंचेंगे. मंदिर निर्माण में भूमि पूजन के दौरान नींव के अंदर वाराणसी से भेजे जाने वाले सोने के शेषनाग, चांदी के कच्छप, चांदी के पांच बेलपत्र, सोने के वास्तुदेवता, सवा पाव चंदन और पंचरत्न रखे जाएंगे.

तीन विद्वान आज पहुंचेंगे अयोध्या

सावन का अंतिम सोमवार आज

आज सावन महीने का अंतिम सोमवार है. इसे लेकर शिव भक्तों में काफी उत्साह है. कोरोना काल में भक्त घरों में ही भगवान शंकर की पूजा कर रहे हैं.

सावन का अंतिम सोमवार आज

आज बिहार विधानसभा का मानसून सत्र

कोरोना संक्रमण के बीच सोमवार को बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र की शरुआत होगी. कोरोना और बाढ़ के बीच हो रहे मॉनसून सत्र में विपक्ष ने सरकार को घेरने का प्लान तैयार किया है.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का अंतिम संस्कार आज

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का अंतिम संस्कार आज छतरपुर श्मशान घाट पर किया जाएगा. 64 वर्षीय अमर सिंह का शनिवार को सिंगापुर में निधन हो गया था.

अमर सिंह का अंतिम संस्कार आज

भोपाल में आज से लॉकडाउन खत्म

भोपाल में आज शाम से लॉकडाउन खत्म हो जाएगा. देश भर में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसे देखते हुए कई राज्यों में लॉकडाउन जारी है.

भोपाल में आज से लॉकडाउन खत्म

संस्कृत दिवस आज, सभी विश्वविद्यालयों को कार्यक्रम करने का आदेश

आज संस्कृत दिवस मनाया जा रहा है. इसे लेकर संस्कृत विश्वविद्यालयों में संस्कृत सप्ताह मनाया जाएगा. यूजीसी ने देश भर के सभी विश्वद्यालयों को भी इस अवसर पर आयोजन करने को कहा है.

संस्कृत दिवस आज

महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी

महाराष्ट्र में आज भारी बारिश होने की आशंका है. इसे लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने लोगों को घरों से नहीं निकलने की अपील की है.

महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी

आज से गोल्ड बॉन्ड की पांचवी सीरीज

गोल्ड बॉन्ड की चालू वित्त वर्ष की पांचवीं सीरीज आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगी. आरबीआई ने पांचवे चरण के लिए गोल्ड बॉन्ड की इश्यू प्राइस 5,334 रुपये प्रति ग्राम तय की है. इस बॉन्ड के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने वालों और भुगतान करने वालों को प्रति ग्राम के हिसाब से 50 रुपये की छूट दी जाएगी.

गोल्ड बॉन्ड की पांचवी सीरीज आज से

ABOUT THE AUTHOR

...view details