छत्तीसगढ़

chhattisgarh

BIG BREAKING: राज्य सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम जारी, नीरनिधी नंदेहा ने किया टॉप

By

Published : Sep 17, 2021, 7:11 AM IST

Updated : Sep 17, 2021, 8:55 PM IST

big-breaking-news-cg-update-samachar-taza-khabar-top-headlines
बड़ी खबर

20:54 September 17

रायपुर: राज्य सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम जारी

18 सेवाओं के लिए कुल 242 पद पर उम्मीदवारों का हुआ चयन

कुल 730 उम्मीदवारों की सांकेतिक मेरिट सूची जारी  

नीरनिधी नंदेहा ने किया टॉप

दूसरे स्थान  पर  सृष्टि चंद्राकर और गगन शर्मा तीसरे स्थान पर रहे 

19:53 September 17

हमने 6 महीने में 5 सीएम बदल दिए, लेकिन कांग्रेस में चल रहा ढाई-ढाई साल का खेल-रमन सिंह

राजनांदगांव: पूर्व सीएम रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर करारा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि हमने 6 महीने में पांच सीएम बदल दिए. लेकिन छत्तीसगढ़ में ढाई-ढाई साल का खेल चल रहा है. ये लोग अभी एक काम में अटके हुए हैं. 

18:44 September 17

कांकेर में लूट का आरोपी कोर्ट से फरार

कांकेर में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है. कोर्ट में पेशी के दौरान लूट का आरोपी फरार हो गया है. पुलिस को चकमा देकर आरोपी भाग निकला. 31 अगस्त को ट्रक चालक से आरोपी ने लूट की घटना को अंजाम दिया था.

18:18 September 17

छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों के अच्छे दिन, बढ़ा महंगाई भत्ता

छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा किया गया है.  अब 17 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा.  6‌ठे वेतनमान वालों को 10% डीए मिलेगा. सातवां वेतनमान पाने वाले अधिकारी कर्मचारियों को पांच प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा. 

17:12 September 17

पीएम के जन्मदिन पर वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड, लगे दो करोड़ से अधिक डोज

देशभर में आज पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया जा रहा है. आज के दिन रिकॉर्ड कोरोना टीकाकरण हो रहा है. अपराह्न 5.10 बजे तक कोरोना वैक्सीन की दो करोड़ से अधिक डोज लगाई जा चुकी है. बता दें की भारत में देश में कोरोना (Corona) के खिलाफ 21 जून को 88.09 लाख और 27 अगस्त को 1.03 करोड़ के रिकॉर्ड टीकाकरण हुआ था. इसी कड़ी में आज पीएम मोदी के जन्मदिन पर भी रिकॉर्ड वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है

16:14 September 17

कांकेर के 58 गांव के तीन हजार से ज्यादा ग्रामीणों का प्रदर्शन

कांकेर के ग्रामीणों का धरना 10वें दिन भी जारी है. करीब 58 गांव के 3 हजार से अधिक ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है. गांव वालों ने पारंपरिक हथियार के साथ प्रदर्शन शुरू कर दिया है. 10 दिनों से जारी इस आंदोलन को कांग्रेस के बाद अब बीजेपी ने भी समर्थन दे दिया है. कांकेर के कोलर गांव के पास मड़पा चौक पर गांव वालों का यह धरना जारी है. 

15:35 September 17

कांकेर में पकड़े गए तेंदुए की रायपुर जंगल सफारी में मौत

कांकेर में 12 सितंबर को कैद में आए तेंदुए की जंगल सफारी में मौत हो गई है. तेंदुए की मौत का कारण अभी पता नहीं चल पाया है. 12 सितंबर को पलेवा गांव के नजदीक वन विभाग के पिंजरे में दो तेंदुआ कैद हुआ था. वन विभाग ने एक तेंदुए को जंगल में छोड़ दिया था. जबकि दूसरे को रायपुर के जंगल सफारी में भेजा गया था. आपको बता दें कि कांकेर के पलेवा में तेंदुए ने दो लोगों की जान ले ली थी. तेंदुए की मौत की पुष्टि डीएफओ अरविंद ने की है

13:30 September 17

होटल में विधायकों के जुटाव की खबर पर बोले सीएम-विधायकों के एकत्र होने की मुझे जानकारी नहीं

होटल में 25 विधायकों के एकत्र होने की वायरल खबर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि आप सभी जानते हैं कि किस चैनल ने आप मीडिया वालों की नींद उड़ा रखी है. विधायकों के होटल में एकत्र होने की मुझे कोई जानकारी नहीं है.

12:56 September 17

जेसीसीजे प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी 10 दिन रहेंगे एकांतवास पर

जेसीसीजे के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी 10 दिनों तक एकांतवास पर रहेंगे. यह जानकारी खुद उन्होंने सोशल मीडिया में साझा कर दी है. अमित 19 से 30 सितंबर तक 10 एकांतवास पर रहेंगे.

12:33 September 17

नगर निगम रायपुर मेयर इन काउंसिल की बैठक शुरू, 47 एजेंडों पर होगी चर्चा

नगर निगम रायपुर मेयर इन काउंसिल की बैठक शुक्रवार दोपहर से शुरू हो गई. इसमें 47 एजेंडों पर चर्चा होनी है. शहर की मुख्य समस्याओं और विकास मामले में प्राथमिकता से चर्चा की जाएगी. बैठक में महापौर समेत निगम कमिश्नर और अधिकारी भी मौजूद हैं.

12:25 September 17

कटघोरा वन मंडल के अमझर में हाथी के हमले से वृद्ध महिला की मौत

कटघोरा वन मंडल के अमझर में इन दिनों हाथियों ने आतंक मचा रखा है. शुक्रवार सुबह हाथी के हमले से एक बुजुर्ग ग्रामीण महिला की मौत हो गई. घटना की सूचना वन विभाग को दी गई. कर्मचारी मौके के लिए रवाना हो चुके हैं. 

11:48 September 17

पीएम मोदी के जन्मदिन पर भाजपा ने मंदिरों में की पुताई, रेलवे स्टेशन-बस स्टैंड में चलाया सफाई अभियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर भाजपाइयों ने मंदिरों में पुताई की. साथ-साथ रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड में सफाई अभियान भी चलाया. भाजपा प्रदेश भर में 20 दिनों तक सेवा ही समर्पण नाम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाएगी. रायपुर रेलवे स्टेशन में सफाई अभियान के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय, बृजमोहन अग्रवाल, सुनील सोनी, भूपेंद्र सवन्नी, भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी समेत बड़ी संख्या में नेता मौजूद रहे.

07:21 September 17

जीएसटी परिषद की बैठक आज, पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में लाने पर हो सकता है विचार

जीएसटी परिषद की बैठक आज लखनऊ में होगी. जानकारी के मुताबिक बैठक में पेट्रोल, डीजल को जीएसटी में लाने पर विचार हो सकता है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अगुवाई वाली जीएसटी परिषद में राज्यों के वित्त मंत्री भी शामिल हैं. बैठक में कोविड-19 से जुड़ी आवश्यक सामग्री पर शुल्क राहत की समय-सीमा को भी आगे बढ़ाया जा सकता है. 

06:49 September 17

BIG BREAKING OF 17 SEPTEMBER

बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार सुबह करीब 4:40 बजे निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरने से कई मजदूर घायल हो गए हैं. उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड का दस्ता मौजूद है.

Last Updated : Sep 17, 2021, 8:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details