छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

आपका बच्चा रहे सुरक्षित इसके लिए ये कदम उठाएगा परिवहन विभाग

परिवहन विभाग कैंप लगाकर राजधानी में चलने वाले सभी स्कूली वाहनों की जांच करेगा.

By

Published : Jun 29, 2019, 2:51 PM IST

कार्यालय अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक

रायपुर: राजधानी के सभी स्कूलों के वाहनों की जांच दो चरणों में की जाएगी. पहले चरण के तहत 30 जून और दूसरे चरण में 7 जुलाई को वाहनों की जांच की जाएगी.


इसके साथ ही स्कूल बस के ड्राइवर और कंडक्टर का मेडिकल चेकअप भी किया जाएगा. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन के अनुसार बसों की जांच की जाएगी और कोर्ट के निर्देश का पालन नहीं करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ जुर्माना लगाने के साथ ही बसों का परमिट भी रद्द किया जाएगा.

पुलिस परेड ग्राउंड में लगेगा शिविर
एडिशनल एसपी ट्रैफिक एमआर मंडावी ने बताया कि 'दो चरण में स्कूल बसों की जांच की जाएगी, पहले चरण में 30 जून को और दूसरे चरण में 7 जुलाई को स्कूल बसों की जांच की जाएगी, इस दौरान परिवहन विभाग और जिला प्रशासन की टीमें जांच में शामिल होंगी. जांच शिविर पुलिस परेड ग्राउंड में लगाया जाएगा.

दो चरणों में होगी चेकिंग
गाड़ियों की संख्या ज्यादा होने के कारण इसे दो चरणों में पूरा किया जा रहा है. स्कूल बसों की जांच के साथ ही इनका संचालन करने वाले ड्राइवर और उनके सहयोगी का भी स्वास्थ्य परीक्षण इस शिविर में किया जाएगा.

तैयारी में जुटा परिवहन विभाग
क्योंकि यह बच्चों की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला है और इसलिए सख्ती के साथ जांच की जाएगी, ताकि भविष्य में किसी भी तरह का हादसा ना हो और इसके लिए राजधानी के सभी स्कूलों को नोटिस भेजने के साथ ही परिवहन विभाग तैयारियों में जुट गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details