छत्तीसगढ़

chhattisgarh

युवक ने फेक आईडी बनाकर होने वाली मंगेतर का फोटो किया अपलोड, टूटी शादी

By

Published : Jul 3, 2020, 12:28 PM IST

सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बनाकर युवती को परेशान करने वाले आरोपी को पुलिस ने पंजाब के शेरगढ़ से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी युवक पीड़िता का होने वाला मंगेतर था.

Fake ID maker arrested in social media
सोशल मीडिया में फर्जी आईडी बनाने वाला गिरफ्तार

रायपुर: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी आईडी बनाकर युवती को परेशान करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सिविल लाइन थाना इलाके की रहने वाली एक युवती को सोशल मीडिया के माध्यम से आरोपी युवक परेशान कर रहा था. जिसके बाद पीड़िता ने सिविल लाइन थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया था.

पीड़िता की छवि को धूमिल करने के आरोपी गुरूमुख सिंह ने फर्जी अकाउंट बनाया था और पीड़िता की निजी फोटो को सोशल मीडिया में फेक आईडी बनाकर अपलोड कर दिया था.

पुलिस ने साइबर सेल की ली मदद

शिकायत के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी के खिलाफ जांच शुरू कर दी. इसमें साइबर सेल की मदद ली गई. इसके बाद साइबर सेल रायपुर ने आरोपी की ओर से उपयोग किए जा रहे सोशल मीडिया अकांउट के बारे में ई-मेल के माध्यम से सिविल लाइन थाने को जानकारी दी.

विशेष टीम का गठन कर भेजा गया पंजाब

तकनीकी जानकारी के आधार पर सिविल लाइन थाने से एक विशेष टीम गठित कर आरोपी गुरूमुख सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम को पंजाब रवाना किया गया. पुलिस टीम ने पंजाब के होशियारपुर जिले के शेरगढ़ गांव में छापा मारकर आरोपी को पकड़ा.

मंगेतर ही निकला आरोपी

पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि आरोपी पीड़ित महिला का होने वाला मंगेतर था. जानकारी के मुताबिक पीड़िता और आरोपी की पूर्व में पारिवारिक सहमति से शादी तय हुई थी. पीड़िता की शादी गुरूमुख सिंह सैनी से होना तय हुआ था, जो पंजाब का रहने वाला था और दुबई में प्राइवेट नौकरी करता था. बताया जा रहा है कि बीते साल जून 2019 में गुरूमुख सैनी अपने परिवार के साथ रायपुर आया था.

परिवार ने तोड़ी शादी

इस घटना की जानकारी लगने के बाद पीड़िता के परिवार ने गुरूमुख सिंह सैनी से तय शादी तोड़ दी है.
.

ABOUT THE AUTHOR

...view details