छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

एयरपोर्ट अपडेट: दिल्ली से 70 पैसेंजर पहुंचे रायपुर, एयरपोर्ट पर बरत रहे हैं एहतियात

एक बार फिर से प्रदेश में हवाई यात्रा शुरू हो गई है. लॉकडाउन के कारण करीब 2 महीनों से एयरपोर्ट बंद थे. 25 मई से हवाई यात्रा शुरू होने के बाद आज भी दिल्ली से 70 पैसेंजर्स रायपुर पहुंचे.

By

Published : May 26, 2020, 8:40 PM IST

passenger from delhi reached raipur through airport in raipur
एयरपोर्ट

रायपुर: सोमवार से एयरपोर्ट पर विमानों के आने-जाने की शुरुआत हुई. लॉकडाउन 4 में सरकार ने घरेलू हवाई यात्रा को अनुमति दी है. करीब 2 महीने बाद जब विमान सेवाएं दोबारा शुरू हुईं, तो बाहर फंसे लोगों ने राहत की सांस ली. वे अपने घर पर वापस पहुंचे. आज मंगलवार के दिल्ली से 70 पैसेंजर रायपुर पहुंचे. वहीं रायपुर में फंसे बाहर के लोग भी अपने राज्यों के वापस लौट रहे हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते पैसेंजर्स

बता दें कि मंगलवार को फ्लाइट AIC 469 से दिल्ली से रायपुर 70 पैसेंजर पहुंचे. वहीं 65 पैसेंजर यहां से वहां भेजे गए हैं. फ्लाइट संख्या 6E2757 से दिल्ली से रायपुर 120 पैसेंजर पहुंचे हैं. वहीं 128 पैसेंजर भेजे गए हैं. फ्लाइट संख्या 6E744 से हैदराबाद से रायपुर पैसेंजर्स आए. हैदराबाद से 43 पैसेंजर्स आए और 42 भेजे गए हैं.

देश में 25 मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू यात्री विमान सेवाएं बंद कर दी गई थीं. इस दौरान केवल कार्गो और आवश्यक सेवाओं से जुड़े उड़ानों को ही अनुमति दी गई थी, लेकिन अब घरेलू हवाई सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं. इससे लोग अपने घर वापस आ-जा पा रहे हैं, हालांकि कुछ यात्रियों को कोलकाता में क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है. फिलहाल अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवाएं शुरू नहीं की गई हैं, लेकिन घरेलू उड़ानों को इजाजत दी गई है.

फॉर्म भरते पैसेंजर्स

पढ़ें- बैंगलुरू फ्लाइट रायपुर एयरपोर्ट पहुंची, कागजी लेनदेन पर रोक

एयरपोर्ट पर जरूरी एहतियात बरती जा रही

बता दें कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए एयरपोर्ट पर हर जरूरी एहतियात बरती जा रही है. रायपुर से आने-जाने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. यात्रा करने वाले सभी यात्रियों के स्मार्टफोन में आरोग्य सेतु एप्लीकेशन डाउनलोड होना अनिवार्य है. इसके साथ ही यात्रियों के रायपुर आने से लेकर फ्लाइट में बैठने तक कड़ी नजर रखी जा रही है. बोर्डिंग पास को मोबाइल में रखना जरूरी है.

कागज के लेन-देन से बचें

यात्रियों को कहा गया है कि बोर्डिंग पास घर से ही मोबाइल में लेकर आएं. रायपुर एयरपोर्ट पर कॉन्टैक्टलेस एक्सपीरियंस दिया जा रहा है, जहां यह ध्यान रखा जा रहा है कि कहीं भी दो यात्री किसी भी वजह से या पेपर के माध्यम से एक-दूसरे को टच न करें. मास्क पहनना अनिवार्य होगा, चाहे आप एयरपोर्ट पर हों या फ्लाइट में. लोग भी इन व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details