छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायगढ़ : ट्रांसपोर्टेशन नहीं होने से किसानों को नहीं मिल रहा खाद

रायगढ़ में किसानों ने खेती का काम शुरू कर दिया है. लेकिन ट्रांसपोर्टेशन नहीं होने से किसानों को खाद नहीं मिल पा रहा है.

By

Published : Jul 1, 2020, 10:41 PM IST

Farmers are not getting fertilizer
किसानों को नहीं मिल रहा खाद

रायगढ़ :मानसून के आते ही जिले में किसानों ने खेती का काम शुरू कर दिया है. ऐसे में उन्हे खाद ना मिलना एक बड़ी समस्या बन के सामने आई है. रायगढ़ कृषि प्रधान जिला है और ऐसे में खेती के लिए खाद न मिलना चिंताजनक विषय है. पूरे मामले को लेकर रायगढ़ के वरिष्ठ कृषि अधिकारी का कहना है कि जिले में खाद की कमी नहीं है, किसानों को पर्याप्त खाद दिए जा रहे हैं कुछ जगहों पर ऐसा है जहां ट्रांसपोर्टेशन की वजह से खाद नहीं पहुंचे हैं. किसानों को परेशान होने की जरूरत नहीं है, 2 दिनों के अंदर वहां खाद पहुंचा दिए जाएंगे.

किसानों की परेशानी बढ़ी

दरअसल, रायगढ़ जिला कृषि प्रधान जिला है और बारिश के मौसम के साथ यहां पर खेती की शुरुआत हो गई है. लेकिन खेती के लिए सबसे ज्यादा आवश्यक खाद होता है और इसी का ना मिलना सीधे तौर पर कृषि को प्रभावित कर रहा है.

पढ़ें-मानसून में बढ़ा मौसमी बीमारियों का खतरा, प्रशासन अलर्ट

ट्रांसपोर्टेशन की वजह से हो रही परेशानी

वरिष्ठ कृषि अधिकारी ने बताया कि जिले में खाद पर्याप्त मात्रा से भी ज्यादा खाद संग्रहित कर के रख दिया गया है और किसानों में बांटा गया है. जहां तक नहीं पहुंचा है वहां भी पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है. लॉकडाउन की वजह से ट्रांसपोर्टेशन जरूर प्रभावित हुआ है और जिन जगहों पर कोरोना के मामले सामने आए थे वहां पर ट्रांसपोर्टेशन नहीं हो पाया है. वहां भी अब शासन के नियमानुसार ट्रांसपोर्टेशन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details