छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायगढ़: भ्रष्टाचार की सड़क में 30 लाख रुपये की बंदरबांट का आरोप

वन विभाग पर आरोप है कि, विभाग ने सड़क निर्माण में गुणवत्ता को दरकिनार कर सीपीटी गड्ढा और सड़क निर्माण का काम एक साथ करा दिया है.

By

Published : Apr 4, 2019, 4:57 PM IST

Updated : Apr 4, 2019, 5:25 PM IST

खराब सड़क को दिखाते ग्रामीण

रायगढ़: जिले के धरमजयगढ़ में वन विभाग में भ्रष्टाचार का आरोप लगा है. वन विभाग पर आरोप है कि, विभाग ने सड़क निर्माण में गुणवत्ता को दरकिनार कर सीपीटी गड्ढा और सड़क निर्माण का काम एक साथ करा दिया है. जिसमें सड़क निर्माण के लिए जारी राशि का जमकर बंदरबांट किया गया है.

वीडियो

सीपीटी मिट्टी से बना दीसड़क

वन समिति के अध्यक्ष केंदा राम का आरोप है कि, सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग किया गया है और अनियमितता बरती गई है. केंदा राम ने बताया कि, सड़क के लिए विभाग से 30 लाख रुपये स्वीकृत की गई थी. जिसमें सड़क बनाने के लिए मिट्टी, गिट्टी और मुरम का इस्तेमाल करना था, लेकिन वन विभाग ने सड़क निर्माण में सीपीटी के मिट्टी का उपयोग किया है. इसके अलावा विभाग ने सिर्फ एक लेयर गिट्टी डालकर कोरम पूरा कर दिया. जिसके नतीजे सामने आने लगे हैं.

पैदल चलना भी होगा मुश्किल
केंदा राम ने बताया कि, बारिश से पहले ही सड़क पर बिछीगिट्टी सतह पर उभरने लगीहै. आरोप है कि, सड़क के लिए 2 फीट गिट्टी डालना था, लेकिन जिम्मेदारों ने महज एक फीट ही गिट्टी बिछाईहै. जिसपर ग्रामीणों का कहना है कि, बारिश के दिनों में सड़क एक फीट गिट्टी को बर्दाश्त नहीं कर पायेगी और मिट्टी में धंस जाएगी. जिससे लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल हो जाएगा.

Last Updated : Apr 4, 2019, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details