छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायगढ़: 3 नए कोरोना मरीजों की पहचान, शहर में मचा हड़कंप

By

Published : Jun 25, 2020, 1:10 AM IST

Updated : Jun 25, 2020, 11:39 AM IST

रायगढ़ में कोरोना के तीन नए मरीज मिले हैं. इनमे से दो मरीज लैलूंगा के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे थे. वहीं एक मरीज की हिस्ट्री खंगाली जा रही है.

raigarh corona
जिले में मिले 3 नए कोरोना पॉजिटिव

रायगढ़ : जिले में तीन नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. अब जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 21 हो गई है. वहीं कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 94 हो गई है. साथ ही छत्तीसगढ़ में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 846 के पार पहुंच गई है. रायगढ़ शहर में कोरोना मरीजों के मिलते ही हड़कंप मच गया है.

बता दें कि नए तीन मरीजों में 2 मरीज लैलूंगा के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे थे. वहीं एक व्यक्ति ट्रैवल हिस्ट्री नहीं मिल रही है. दोनों मरीजों को रायगढ़ के कोविड-19 अस्पताल में लाने की तैयारी की जा रही है, जबकि एक अन्य मरीज का इलाज अभी रायपुर के निजी अस्पताल में चल रहा है. जिले में अब तक 72 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

पढ़ें : COVID-19 UPDATE: छत्तीसगढ़ में कोरोना के एक्टिव केस 846 पार

रायगढ़ शहर के एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है. ये व्यक्ति 20 जून को बाइक चलाने के दौरान चोटिल हो गया था. शुगर का मरीज होने के कारण उसके पैर में काफी सूजन आ गई थी. इस कारण उसे अशर्फी देवी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था. यहां से उसे रायपुर रेफर किया गया था, रायपुर में ही इलाज के दौरान टेस्ट किए जाने पर व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई. इसके बाद से ही रायगढ़ शहर में हड़कंप मच गया है. अब मरीज के घर के आसपास के लगभग 1 किलोमीटर के एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है और ज्यादा से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं.

बस्तर में मिली कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि बुधवार को ही बस्तर में 20 साल की एक युवती आरटीपीसीआर रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. बताया जा रहा है कि युवती हैदराबाद से लौटी थी.

बलौदाबाजार में मिले कोरोना के 6 नए मरीज

बलौदाबाजार जिले में कल देर रात 1 मरीज और आज कोरोना के 5 नए मरीज मिले हैं. वहीं मरीजों का इलाज जिले के कोविड-19 हॉस्पिटल में किया जाएगा. इन 6 नए मरीजों को मिलाकर जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 225 हो गई है. इनमें से 129 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए हैं. फिलहाल, 96 मरीजों का इलाज बलौदाबाजार और रायपुर के अस्पतालों में जारी है.

Last Updated : Jun 25, 2020, 11:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details