छत्तीसगढ़

chhattisgarh

बेदर्दी से ट्रक में भरे गए थे मवेशी, उसके बाद जानिए क्या हुआ

By

Published : May 29, 2022, 4:42 PM IST

Truck full of cattle recovered in Mungeli: मुंगेली जिले की लोरमी पुलिस ने मवेशियों से भरे ट्रक को पकड़कर 25 मवेशियों को छुड़ाया है. ट्रक ड्राइवर फरार है. हेल्पर को पुलिस ने पकड़ लिया है. तखतपुर से मवेशियों को जबलपुर ले जाया जा रहा था.

Truck full of cattle recovered in Mungeli
मुंगेली में मवेशियों से भरा ट्रक बरामद

मुंगेली: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के लोरमी इलाके में पुलिस ने शनिवार रात मवेशियों से भरे ट्रक को पकड़ा है. पकड़े गए ट्रक से 25 मवेशी बरामद किए गए हैं. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक लोरमी थाना पुलिस को देर रात लगभग 2 बजे मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि एक ट्रक में मवेशियो को भरकर लोरमी के रास्ते जबलपुर ले जाया जा रहा है. जिस पर पुलिस नें टीम गठित कर लोरमी के सारधा गांव में घेराबंदी की और मवेशियों से भरे ट्रक को पकड़ने में सफलता हासिल की. (Truck full of cattle recovered in Mungeli )

ट्रक चालक हुआ फरार:पुलिस की नाकेबंदी को देखकर आरोपी ट्रक चालक मौके से गाड़ी से कूदकर फरार हो गया. जबकि पुलिस नें ट्रक में सवार हेल्पर को धरदबोचा. पकड़े गये आरोपी का नाम जुनैद अली है. जो उत्तरप्रदेश के सहारनपुर जिले का निवासी बताया जा रहा है. पकड़े गये आरोपी से पूछताछ में जो बात सामनें आयी है उसके मुताबिक लगभग 25 की संख्या में मवेशियों को बिलासपुर जिले के तखतपुर से गाड़ी में भरकर जबलपुर ले जाया जा रहा था. मवेशी इतनी बेदर्दी के साथ भरे गए थे वो ट्रक में ठीक तरह से अपने पैरों पर खड़े भी नही हो पा रहे थे. (cattle smuggling in bilaspur)

कांकेर में पशुओं से क्रूरता की सारी हदें पार!

इन धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई:पुलिस के मुताबिक जब्त मवेशियों की कीमत लगभग 7 लाख रुपये हैं. मवेशियों को गौठान भेज दिया गया है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम और छत्तीसगढ़ कृषि पशु परीक्षण अधिनियम के धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details