छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पाइप लाइन लीक होने से पानी सप्लाई बंद, हजारों लोग प्रभावित

By

Published : Nov 21, 2019, 3:10 PM IST

Updated : Nov 21, 2019, 7:03 PM IST

पानी टंकी के पानी सप्लाई पाइप लाइन फूटने से बंद हो गई है. इसे लेकर नगर पंचायत प्रशासन की ओर से कोई कदम नहीं उठा रहे. लगातार हो रहे पानी की समस्या से लोगों में नाराजगी है.

पाइप लाइन से पानी सप्लाई बंद

मुंगेली:लोरमी नगर पंचायत के मुख्य पानी टंकी के पानी सप्लाई पाइप लाइन फूट जाने से पेयजल आपूर्ति प्रभावित हो रही है. पानी सप्लाई नहीं होने से नगर पंचायत के आधा दर्जन से अधिक वार्डों के लगभग 8 हजार से अधिक लोग पानी की समस्या से परेशान हैं.

पाइप लाइन लीक होने से लोग प्रभावित

नगर के लोगों को पीने के पानी के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. नगर पंचायत प्रशासन की ओर से ना तो टैंकरों के जरिए सप्लाई किया जा रहा है ना ही किसी तरह की कोई व्यवस्था बनाई गई है. वहीं वार्ड क्रमांक 8 के पानी टंकी के नीचे स्थित पाइप लाइन में लिकेज हो जाने से हजारों लीटर पानी सड़कों पर बह रहा है.

जिम्मेदार जनप्रतिनिधि लापरवाह
एक तरफ पानी की इस समस्या से जनता परेशान हैं. वहीं मौके पर कोई भी जिम्मेदार जनप्रतिनिधि और पंचायत का अफसर नहीं पहुंचा है. इसकी वजह से आम लोगों में नगर पंचायत प्रशासन के खिलाफ आक्रोश है.

1 महीने के अंदर तीसरा मामला
मौके पर मौजूद मरम्मत प्रभारी के मुताबिक पहले टंकी में भरे पूरे पानी को खाली करने के बाद ही मरम्मत का कार्य शुरु हो पाएगा. बता दें कि बीते 1 महीने के अंदर पाइप लीकेज होने की ये तीसरी घटना है. मामले में नगर पंचायत प्रशासन की गंभीर लापरवाही देखने को मिल रही है.

पढे़:रेलवे स्टेशन में कम होगा ट्रैफिक का दबाव, प्रशासन उठाएगा ये कदम

चुनावी वर्ष में भारी न पड़ जाए ये स्थिति
आगामी कुछ महीनों में नगरीय निकाय चुनाव हैं. ऐसे में लोरमी नगर पंचायत में लगातार हो रहे पानी की समस्या से लोगों के बीच भारी नाराजगी है. जिसका असर आगामी नगरीय निकाय चुनाव में साफ तौर पर देखने को मिल सकता है. अगर यही हाल रहा तो आगे होने वाले चुनाव में ये बड़ा मुद्दा बन सकता है.

Last Updated : Nov 21, 2019, 7:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details